कश्मीर में जंग के लिए सलाहुद्दीन ने मांगे पाकिस्तान से हथियार

इस्लामाबाद : भारत के मोस्टवांटेड आतंकियों में से एक सैयद सलाहुद्दीन ने जम्मू और कश्मीर में जंग छेड़ने का प्रयास प्रारंभ कर दिया है। वह पाकिस्तान की सेना से हथियारों की मांग कर रहा है। इस मामले में पाकिस्तान के लोकप्रिय समाचार पत्र समूह डाॅन ने बताया कि सलाहुद्दीन ने कहा कि कश्मीर का मसला वार्ताओं और प्रस्तावों के माध्यम से हल नहीं होगा। उसने मांग की है कि पाकिस्तान मुजाहिदीनों को हथियार और संसाधन दे और कश्मीर में विद्रोह करने वालों की मदद करे।

इस मामले में यूनाईटेड जेहाद कौंसिल के चेयरमैन द्वारा कहा गया कि मुजाहिदीन को सैन्य समर्थन मिल जाए तो कश्मीरियों की स्वाधीनता को भी हासिल किया जा सकेगा। इतना ही नहीं उपमहाद्वीप में ही काफी कुछ बदलाव हो सकेंगे। हालाँकि सलाहुद्दीन ने यह नहीं बताया कि जम्मू-कश्मीर राज्य में किस सैन्य तरह के समर्थन की आवश्यकता है जहां पर अलगाववादी वर्ष 1989 से अभियान चला रहे हैं। इस तरह के अभियान में हजारों लोग मारे गए हैं।

सलाहुद्दीन का कहना था कि विश्व का हम पर ध्यान नहीं है ऐसे में शस्त्र से संघर्ष किया जाना चाहिए। सलाहुद्दीन द्वारा की गई अपील सामने आने के बाद भारत के इन दावों को मंजूरी मिली है कि पाकिस्तान आतंकवाद का वाहक है और वह आतंकियों को धन, संसाधन और हथियार उपलब्ध करवाता रहा है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -