गर्मियों में आपको स्वस्थ रखेगी सलाद

गर्मियों में आपको स्वस्थ रखेगी सलाद

सलाद कहते ही हमारे दिगाम में सबसे पहले प्याज, गाजर, खीरा, मूली, चुंकदर, टमाटर आदि सब्जियों के नाम आते हैं लेकिन गर्मियों इनके अलावा और भी कई तरह के सलाद है जिनका सेवन कर आप स्वस्थ रहने के साथ-साथ कूल भी रह सकते हैं। बता दें गर्मियों में सलाद के अनेक फायदे होते है.

इन 4 स्ट्रेचिंग एक्सर्साइज से कम होंगे पेट और हिप्स

ऐसे होंगे इससे फायदे 

जानकारी के अनुसार हरी ताजी ब्रोकली हमारे स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद होती है इस बात से आप परिचित होंगे। वहीं गर्मियों इसके सलाद का सेवन करने के कई फायदे हैं। जानते हैं ब्रोकली सैलेड बनाने का तरीका। इसे बनाने के लिए आपको ब्रोकली, खीरा, प्याज, किशमिश, काजू, वॉटर चेस्टनट्स, म्योनिस क्रीम, शुगर और सिरका की जरूरत होगी। सामग्री का इस्तेमाल आप अपनी जरूरत के हिसाब से जरूरी मात्रा में कर सकते हैं।

World Health Day : स्वास्थ्य दिवस पर जानें किस तरह रखें खुद को स्वस्थ

और भी है कई फायदे 

हम आपको बता दें गर्मियों में तरबूज का सेवन करना कितना फायदेमंद है यह आपको बताने की जरूरत नहीं। वहीं तरबूज का सलाद गर्मियों में खाना आपके लिए कई तरह से लाभदायक होगा। जानते हैं इस सलाद को बनाने के तरीके का बारे में। तरबूज-पालक सलाद के लिए आपको एक तरबूज, 100g quinoa, 2 tbsp कद्दू के बीच, 80g पालक की छोटी पत्तियां, 1 एवोकाडो, पनीर, लाइम जूस और डलिया की जरूरत होगी। 

गर्मी में खुजली से निजात दिलाता नमक के पानी का स्नान

घुटनों के अल्सर को इन चीज़ों से करें ठीक

हर व्यक्ति को मिले स्वास्थ्य लाभ, इसी उद्देश्य से मनाया जाता है 'विश्व स्वास्थ्य दिवस'