टोक्यो 2020 ओलिंपिक में भारत के लिए गोल्ड लेकर आउंगी : साक्षी मलिक
टोक्यो 2020 ओलिंपिक में भारत के लिए गोल्ड लेकर आउंगी : साक्षी मलिक
Share:

नई दिल्ली : रियो ओलिंपिक में जिस समय भारत मेडल के लिए तरस रहा था ऐसे में भारत को पहला पदक दिलाकर देश को गौरान्वित करने वाली पहलवान साक्षी मालिक ने कहा कि साल 2020 टोक्यो में होने वाले ओलिंपिक में भारत के लिए गोल्ड लेकर आउंगी. यह बात साक्षी ने वतन वापसी के बाद पहली बार मीडिया से रूबरू होते हुए कही.

रियो में कांस्य पदक जीतने वाली रेसलर साक्षी मलिक देर रात दिल्ली पहुंची. जहां एयरपोर्ट पर लोगों ने साक्षी का भव्य स्वागत किया. दिल्ली पहुंचते ही साक्षी ने कहा कि 'पूरे हिंदुस्तान ने मेरा साथ दिया है, मैं सबको शुक्रिया कहना चाहती हूं'. साक्षी बोलीं कि भारत के लिए ओलंपिक में पदक जीतना उनका सबसे बड़ा सपना था. वह इसके लिए बीते 12 साल से तैयारी कर रहीं थीं. दिल्ली में लोग घंटों से ढोल नगाड़ों, फूल मालाओं और गुलदस्ते के साथ देश का नाम ऊंचा करने वाली इस बेटी का इंतज़ार कर रहे थे...साक्षी का पूरा परिवार उन्हें लेने आया था. सुबह क़रीब 4 बजे जब साक्षी एयरपोर्ट से बाहर आई तो यहाँ मौजूद हर व्यक्ति उनकी एक झलक पाने को बेताब दिखा...

साक्षी मलिक के शानदार प्रदर्शन और भारत को रियो में पहला पदक दिलाने पर उनके आगमन के स्वागत में हरियाणा सरकार के पांच मंत्री भी एयरपोर्ट पर पहुंचे हुए थे. अब साक्षी यहां से हरियाणा के रोहतक जिले में अपने गांव मोखरा खास के लिए रवाना होंगी. साक्षी ने अपने इस जोरदार स्वागत के लिए सभी को धन्यवाद दिया और मीडिया से मुखातिब हुईं. हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज भी रियो में हेड ऑफ स्टेट डेलिगेशन के तौर पर एयरपोर्ट पर ही मौजूद थे और वे भी साक्षी के साथ ही वापस लौटे हैं. लौटने से पहले साक्षी ने एक ट्वीट किया, 'आ रही हूं मैं, अपने देश अपने घर!' हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी साक्षी के गांव का दौरा करेंगे. गांव में भी साक्षी के स्वागत की जोरदार तैयारियां हो चुकी हैं.

राज्य सरकार की ओर से साक्षी को 2.5 करोड़ रुपये भी दिए जाएंगे. दिल्ली विधानसभा ने देश का गौरव बढ़ाने वाली साक्षी मलिक के माता-पिता को मंगलवार को सम्मानित किया. विधानसभा में विपक्षी नेता विजेंद्र गुप्ता समेत कई विधायकों ने साक्षी के माता-पिता को ओलिंपिक में उनकी बेटी के बेहतरीन प्रदर्शन के लिए बधाई दी. विधायक अलका लांबा ने भी चांदनी चौक से एक धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया और हर भारतीय को प्रेरित करने के लिए साक्षी के माता-पिता और उनके कोच को बधाई दी. साक्षी के माता-पिता के साथ उनके कोच विधानसभा में मौजूद थे. विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि "साक्षी ने रियो ओलिंपिक में पदक जीतकर देश का सम्मान बढ़ाया है."

रियो में भारत का खाता खोलने वाली साक्षी का दिल्ली एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -