रियो ओलिंपिक के समापन समारोह में साक्षी बनी ध्वजवाहक
रियो ओलिंपिक के समापन समारोह में साक्षी बनी ध्वजवाहक
Share:

नई दिल्ली : रियो ओलिंपिक में भारत को पहला पदक दिला कर देश को गौरान्वित करने वाली महिला पहलवान साक्षी मलिक को ओलंपिक खेलों के समापन समारोह में चेहरे पर संतोष और खुशी के भाव के साथ ध्वजवाहक बनने का गौरव हासिल किया। ब्राजील के माराकाना स्टेडियम में 31वें ओलंपिक खेलों के समापन समारोह का आयोजन किया गया जहां भारतीय ध्वजवाहक बनने का गौरव इस बार साक्षी को मिला।

अपनी भारतीय जर्सी में साक्षी चेहरे पर कुछ करने के संतोष और देश को पदक दिलवाने की खुशी के साथ स्टेडियम में आईं। लगातार हो रही बारिश के बीच जब भारतीय दल स्टेडियम में पहुंचा तो अधिकतर ने रेन कोट पहने थे और उनके हाथ में तिरंगा था। दल के साथ अधिकारी और कोच भी मौजूद थे जिनका स्टेडियम में बैठे लोगों ने तालियों के साथ स्वागत किया। रियो ओलंपिक में लगातार पदक से चूक रहे भारतीय खिलाडिय़ों के बीच साक्षी ने कुश्ती में कांस्य पदक जीतकर इन खेलों देश को पहला पदक दिलवाया था। उनकी कामयाबी के बाद भारतीय दल प्रमुख राकेश गुप्ता ने बताया कि समापन समारोह में भारतीय ध्वजवाहक साक्षी को बनाया जाएगा।

चार खिलाडियों को मिलेगा सर्वोच्च खेल रत्न पुरस्कार

कुश्ती में भारत को कई पदकों की उम्मीद थी लेकिन अकेली साक्षी ही पदक जीतने में कामयाब रहीं जबकि स्वर्ण की उम्मीद माने जा रहे योगेश्वर दत्त क्वालिफाइंग राउंड में ही बाहर हो गये। वहीं इन खेलों में दूसरा पदक बैडङ्क्षमटन में पी वी ङ्क्षसधू ने दिलाया। उन्होंने रजत पदक जीता। लेकिन वह हैदराबाद के लिये जल्दी निकल गईं जिससे समापन समारोह में हिस्सा नहीं ले सकीं। भारत ने रियो ओलंपिक में इस बार अपना सबसे बड़ा 118 सदस्यीय दल उतारा था, लेकिन केवल दो महिला खिलाड़ी ही कांस्य और रजत पदक लेकर लौट सकीं हैं।

खेलों की ओर बही नई सिंधु धारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -