सखी केंद्र जिला कल्याण अधिकारी भ्रष्टाचार के आरोप में हुए निलंबित
सखी केंद्र जिला कल्याण अधिकारी भ्रष्टाचार के आरोप में हुए निलंबित
Share:

जिला कल्याण अधिकारी (डीडब्ल्यूओ) रऊफ खान को भ्रष्टाचार के आरोप में काम के लिए निलंबित किया गया। यहां बता दें कि उन्हें सखी सेंटर मैनेज करने के लिए रखा गया था। सुविधा सेंटर में कर्मचारियों की नियुक्ति और केंद्र की सुरक्षा से समझौता करने के लिए रिश्वत की मांग करते समय उन्हें निलंबित कर दिया गया था। बाल एवं महिला कल्याण विभाग के निदेशक बी शैलजा ने शनिवार शाम को इस आशय का आदेश जारी किया।

यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह याद किया जा सकता है कि जुलाई, 2020 में DWO द्वारा की गई अनियमितताओं पर इन स्तंभों में एक रिपोर्ट की गई थी। आदेश के अनुसार, DWO अपनी जिम्मेदारियों और कर्तव्यों को पूरा करने में विफल रहा, विभिन्न के लिए धन की मांग की सखी केंद्र के कर्मचारी, 14,000 रुपये प्रति माह के वास्तविक किराए के मुकाबले 25,000 रुपये के किराए के समझौते को तय करके जिला प्रशासन को गुमराह करते हैं, बिलों और सुविधा के वाउचरों की जांच करने में विफल रहे, सीसीटीवी के कामकाज की निगरानी करने में विफल रहे जिससे केंद्र और सुरक्षा पर समझौता हो दो ड्राइवरों को नियुक्त करने में विफलता है। 

हालांकि, महिला विकास और बाल कल्याण आयुक्त दिव्या देवराजन ने तत्कालीन सहायक कलेक्टर कुमार दीपक द्वारा रऊफ खान के कथित गलत कामों की जांच शुरू की। अधिकारी ने साक्ष्य प्रस्तुत करते हुए आयुक्त को एक रिपोर्ट सौंपी। रिपोर्ट के तथ्यों के आधार पर, निदेशक ने DWO के खिलाफ कार्रवाई की। इस बीच, बेल्लमपल्ली बाल विकास परियोजना अधिकारी (सीडीपीओ) एम उमा देवी को डीडब्ल्यूओ का प्रभारी नियुक्त किया गया।

उत्तराखंड सरकार का बड़ा ऐलान- 50 लाख लोगों को लगेगी फ्री वैक्सीन

पंजाब सरकार ने लॉकडाउन के लिए जारी किए संशोधित दिशानिर्देश, इन चीजों पर रहेगी छूट

भारत में कोरोना के विरुद्ध और भी तेज होगी जंग, इस दिन इंडिया पहुंचेगी स्पुतनिक -वी वैक्सीन की पहली खेप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -