सकट चौथ: आज घर के इस कोने में रख लें सुपारी, होगा धन का महालाभ
सकट चौथ: आज घर के इस कोने में रख लें सुपारी, होगा धन का महालाभ
Share:

कहते हैं किसी भी शुभ काम से पहले भगवान गणेश की पूजा की जाती है ऐसे में आज सकट चौथ है. जी हाँ, आज यानी 23 मार्च को सकट चौथ व्रत है जिसे करने से बहुत लाभ होता है. आप सभी तो जानते ही होंगे कि गणेश जी की पूजा का कोई दिन नहीं होता लेकिन चतुर्थी के दिन भगवान गणेश की विशेष तौर पर पूजा की जाती है और इस दिन व्रत भी रखते हैं. कहते हैं इस दिन आप गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए कुछ उपाय कर सकते हैं जिससे आपको लाभ हो सकता है. जी हाँ, आज हम आपको कुछ ख़ास उपाय बताने जा रहे हैं जो आपको करना चाहिए. आइए जानते हैं. यह उपाय सुपारी से जुड़े हुए हैं आइए जानते हैं.

* कहते हैं चतुर्थी के दिन पूजन के समय एक लाल कपड़े पर एक श्रीयंत्र रखा जाए और उसके बीच में एक सुपारी रखें तो इससे गणेश जी प्रसन्न हो जाते हैं और धन प्राप्ति के लिए गणेश जी के साथ सुपारी का भी पूजन करना चाहिए. वहीं उसके बाद इस कपड़े को लपेटकर अपनी तिजोरी में रखने से लाभ होता है.

* कहा जाता है घर की तरक्की में दिक्कत आ रही है तो चतुर्थी के दिन घर के पूर्व व उत्तर दिशा में सुपारी रखें और उस सुपारी को चांदी के किसी पात्र में रखें अब इसके बाद इससे रोज धूप जलाएं लाभ होगा.

* कहते हैं मनोवांछित फल की प्राप्ति के लिए चतुर्थी के दाई सूंढ वाले गणपति की पूजा करें और इसी के साथ उन्हें 5-7 सुपारी अर्पित करने से लाभ होगा.

* कहा जाता है कार्यक्षेत्र में सफलता पाने के लिए गणेश जी के सामने दो इलायची और दो सुपारी रखें और फिर उनकी पूजा करें.

* अगर आप अपने घर में सकारात्मकता लाना छाते हैं तो पूजा स्थान पर एक सुपारी और एक तांबे के लोटे में गंगाजल भरकर रखें और दक्षिणा भी रखे तो लाभ होगा.

शरीर का बर्थमार्क बताता है बहुत कुछ, जानिए आप भी

प्रसिद्धि और सफलता दिलाता है फेंगशुई हॉर्स, रखे घर के इस कोने में

आपके घर में रखा मनीप्लांट करवा सकता है धन का भारी नुकसान, जानिए कैसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -