मोबाइल एप के जरिए आतंकियों की भर्ती कर रहा जैश, आतंकी सज्जाद ने किया बड़ा खुलासा
मोबाइल एप के जरिए आतंकियों की भर्ती कर रहा जैश, आतंकी सज्जाद ने किया बड़ा खुलासा
Share:

नई दिल्‍ली : दिल्‍ली के लाल किले के समीप से शुक्रवार को पकड़े गए आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकी सज्‍जाद खान ने पूछताछ में बड़ा खुलासा किया है. राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के सूत्रों के अनुसार पाकिस्‍तान स्थित आतंकी संगठन जैश आतंकियों की भर्ती के लिए textnow नाम के मोबाइल एप का उपयोग कर रहा है. दिल्ली से गिरफ्तार किए गए जैश के आतंकी सज्जाद खान दिल्ली और आसपास स्लीपर सेल बनाने का षड्यंत्र कर रहा था.

पाकिस्तान नेशनल डे पर पीएम मोदी ने पाकिस्तानी जनता को दी बधाई, कांग्रेस ने साधा निशाना

एनआईए सूत्रों के अनुसार जैश के सरगनाओं के कहने पर सज्‍जाद खान पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद आतंकियों की भर्ती के लिए 'textnow' नाम के एप के माध्यम से दूसरे आतंकियों के संपर्क कर रहा था. खुफिया एजेंसी ने textnow नामक इस मोबाइल एप का पता लगा लिया था, जिसके बाद सज्जाद पर निरंतर निगाह रखी जा रही थी. पुलवामा आतंकी हमले के तत्काल बाद जैश के कमांडर मुदासिर ने textnow एप के माध्यम से सज्जाद की मेसेज भी भेजा था.

अब ना भटके नौकरी के लिए, यहां आवेदन कर कमाए 67 हजार रु

बताया जा रहा है कि सज्जाद खान 14 फरवरी को जम्मू और कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आत्मघाती आतंकी हमले के मास्टर माइंड मुदासिर का नजदीकी था. सज्जाद खान जम्मू कश्मीर के त्राल सेक्टर का निवासी है. जानकारी के मुताबिक सज्जाद पुलवामा हमले के बाद वहां से भागकर दिल्ली आ गया था. हालांकि दिल्ली आने के बाद भी वह निरंतर जैश-ए-मोहम्मद के संपर्क में था. खुफिया एजेंसियों को गुप्त सूचना मिली थी कि जैश दिल्ली में भी एक फिदायीन हमले को अंजाम दे सकता है. ऐसे में सज्जाद का पुलिस के हाथ लगना एक बड़ी सफलता  माना जा रहा है. 

खबरें और भी:-

विश्व जल दिवस: तीन समुद्रों से घिरे होने पर भी जल संकट से जूझेगा भारत !

राष्ट्रिय मुस्लिम मंच करेगा भजपा का प्रचार, राम मंदिर के लिए भी चलाएगा मुहीम

IMF ने की मोदी सरकार की तारीफ, कहा भारत सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -