सैयद मोदी बैडमिंटन चैंपियनशिप: साइना और कश्यप ने जीत के साथ किया प्रतियोगिता का आगाज़
सैयद मोदी बैडमिंटन चैंपियनशिप: साइना और कश्यप ने जीत के साथ किया प्रतियोगिता का आगाज़
Share:

लखनऊ: बाबू बनारसी दास यूपी बैडमिंटन अकादमी में सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में बुधवार से शुरू हुए मुख्य ड्रॉ के मुकाबलों में भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल, पी कश्यप और समीर वर्मा ने आसानी से जीत दर्ज की. वहीं, दूसरे वरीय एचएस प्रणय बड़े उलटफेर का शिकार हो मैच गँवा बैठे.  प्रणय को इंडोनेशिया के गैरवरीय छिओ औरा ने 21-14 व 21-7 से शिकस्त दी. अब लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना अगले दौर में लखनऊ की उभरती शटलर अमोलिका सिंह सिसोदिया से, जबकि कश्यप का मुक़ाबला इंडोनेशिया के फरमान अब्दुल से होगा.

अर्जुन तेंदुलकर ने लिए पांच विकेट, दिल्ली की टीम लड़खड़ाई

चौथी बार सैयद मोदी बैडमिंटन का खिताब हासिल करने के इरादे से उतरीं साइना ने पहले ही मुकाबले में मॉरीशस की काटे फू कुने को 21-10, 21-10 से हराकर अंतिम-16 में जगह पक्की कर ली है. पुरुष सिंगल्स में मौजूदा चैंपियन समीर वर्मा ने भी जीत से प्रतियोगिता की शुरुआत की. सिरिल वर्मा अच्छी शुरुआत के बावजूद 12-21 से अपना पहला मुक़ाबला हार गए. हालांकि, दूसरे गेम में सिरिल ने वापसी के लिए बेहतरीन प्रयास किए मगर समीर के मजबूत डिफेंस के आगे उनकी एक न चली और वे दूसरा गेम भी 17-21 से गँवा बैठे.

महिला विश्वकप टी20: भारतीय टीम का आज सेमीफाइनल में इंग्लैंड से मुकाबला

वहीं पी कश्यप ने गैरवरीय थाईलैंड के तैनूनसोक सेनबोइसूक को 21-14, 21-12 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में स्थान बनाया. वहीं, इंडोनिशया के छिओ औरा के आगे दूसरे वरीय प्रणय शुरुआत से ही दबाव में खेलते नज़र आए. पहला गेम 14-21 से गंवाने के बाद लगा कि यह भारतीय शटलर जल्द ही वापसी करेगा, लेकिन दूसरे गेम में भी इंडोनेशिया के खिलाड़ी ने 21-7 से हारते हुए मुक़ाबला जीत लिया.

स्पोर्ट्स अपडेट:-

रोमांचक मुकाबले में जीता आॅस्ट्रेलिया, भारत हारा पहला टी20 मैच

पुर्तगाल को नहीें पता स्पेन-मोरक्को कर रहे फीफा विश्व कप की संयुक्त मेजबानी

हॉकी वर्ल्ड कप: पाकिस्तानी कप्तान ने कहा इस बार नहीं होगी कोई गलती, मैच के साथ दिल भी जीेतेंगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -