सैयद अकबरुद्दीन ने साझा किया ग्राफ, लिखा- 24 घंटे में ही कैसे धराशायी हो गया TikTok

Jun 30 2020 03:05 PM
सैयद अकबरुद्दीन ने साझा किया ग्राफ, लिखा- 24 घंटे में ही कैसे धराशायी हो गया TikTok

नई दिल्ली: भारत सरकार ने सोमवार को देश में टिकटॉक सहित कुल 59 चाइनीज़ ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया है. इनमें सबसे ज्यादा चर्चा टिकटॉक की है, क्योंकि भारत में इसके करोड़ों उपभोक्ता थे. यही नहीं टिकटॉक का 30 फीसदी यूजर डाटाबेस भारत में ही था. विदेश मंत्रालय के पूर्व प्रवक्ता और वर्तमान समय में यूनाइटेड नेशंस (UN) में भारत के प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने इसी पर मंगलवार को एक ट्वीट किया.

सैयद अकबरुद्दीन ने लिखा कि 'ओह! ताकतवर कैसे गिर गया है. 24 घंटे में टॉप की ऐप से अब लगभग 200वें नंबर पर और फिर कहीं भी नहीं.' आपको बता दें कि सोमवार रात को जैसे ही भारत सरकार ने इन ऐप पर प्रतिबंध लगाया, उसके कुछ देर बाद ही गूगल प्ले स्टोर और एप्पल के प्ले स्टोर से ये ऐप डिलीट हो गया. यानी कोई नया उपभोक्ता इन्हें डाउनलोड नहीं कर पाएगा. इसके अलावा बड़ी तादाद में लोगों ने इन ऐप्स को खुद ही डिलीट कर दिया.

यही वजह है कि टिकटॉक जैसी लोकप्रिय ऐप को तगड़ा झटका लगा है. इस बैन पर चीन के विदेश मंत्रालय ने भी चिंता प्रकट की है. चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियान ने कहा है कि इस पूरे मसले पर चीन काफी चिंतित है और पूरे मामले की समीक्षा कर रहा है. लद्दाख की घटना के बाद से ही दोनों देशों में तनाव गहराता जा रहा है. इस बीच भारत सरकार ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए इन ऐप्स को भारत में प्रतिबंधीत कर दिया है. इनके प्रमुखों को 48 घंटे का समय दिया गया है, जिन्हें कमेटी के सामने हाजिर होना होगा.

 

ऑनलाइन ठगी के पीड़ितों को राहत देने आ गया बीमा, मात्र साढ़े छह रुपए है प्रीमियम

आज देश को संबोधित करने वाले हैं पीएम मोदी, अमित शाह ने जनता से की ये अपील

कोरोना की भेट चढ़ गए 5 लाख मरीज, दैनिक मृत्यु दर को लेकर हुआ चौकाने वाला खुलासा