खुद से 22 साल बड़े दिलीप कुमार संग इस एक्ट्रेस ने की शादी, पहले इस एक्टर के प्यार में थीं पागल
खुद से 22 साल बड़े दिलीप कुमार संग इस एक्ट्रेस ने की शादी, पहले इस एक्टर के प्यार में थीं पागल
Share:

बॉलीवुड अभिनेत्री सायरा बानो के लिए आज का दिन काफी ख़ास है. आज ही के दिन साल 1944 में उनका जन्म मसूरी में हुआ था. वे इस समय अपना पूरा समय अपने पति और दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार की सेवा में बिताती हैं. आइए आज इस मौके पर हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़े अनसुने किस्से के बारे में बताते हैं...

सायरा द्वारा महज 17 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत की गई थी और एक्ट्रेस सायरा की पहली फिल्म 1961 में आई थी. जबकि फिल्म का नाम था 'जंगली' और उनके साथ इस फिल्म में शम्मी कपूर थे. यह फिल्म जबरदस्त हिट रही थी और इस फ़िल्म के लिए सायरा को बेस्ट एक्ट्रेस के फिल्म फेयर अवार्ड के लिए भी नामांकित किया था. इसके बाद साल 1968 में फिल्म ‘पड़ोसन’ ने उन्हें काफी पहचान दिलाईं थी. 

60 और 70 के दशक में सायरा एक सफल अभिनेत्री के रूप में स्थापित हो चुकी थी. फिल्मों से ज्यादा सायरा अपने दिलीप कुमार के साथ रिलेशन को लेकर भी खूब सुर्खियां बटोरती रहीं. जब सायरा महज 12 साल की थीं, तब से वे दिलीप को बेहद पसंद थी. वहीं जब ये चाहत दिलीप कुमार के सामने आई तब उनकी उम्र 44 साल थी और सायरा उस वक्त सिर्फ 22 साल की हो गई थी. कहा जाता है कि दो बार प्यार में नाकामयाब रहे दिलीप सायरा में कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहे थे. लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. 
 
कहा जाता है कि उम्र के आधे फर्क के चलते दिलीप कुमार इस रिश्ते से कतरा रहे थे, हालांकि वह ये बात जान चुके थे कि सायरा उनसे बेइंतेहा मोहब्बत करती हैं और साल 1966 में दिलीप कुमार और सायरा बानो ने अपनी मोहब्बत का एलान कर दिया और फिर दोनों ने शादी भी कर ली. वहीं दिलीप कुमार पर वैसे तो देश-विदेश की कई लड़कियां जान छिड़कती थीं, हालांकि उन्हें सायरा बानो काफी पसंद आईं. 

साथ ही आपको एक बात यह भी बता दें कि दिलीप कुमार से पहले सायरा का दिल राजेन्द्र कुमार पर आया था और राजेन्द्र पहले से ही शादीशुदा और तीन बच्चों के पिता थे. एक्ट्रेस सायरा की मां नसीम को जब यह खबर लगी, तो उन्हें अपनी बेटी की नादानी पर बेहद गुस्सा आया था. 

तापसी पन्नू का बड़ा खुलासा, मिशन मंगल उनके लिए की, जिनका कोई अता-पता नहीं

बैकलेस ड्रेस में रकुल ने दिखाई हॉटनेस, नजरें हटानी हो जाएगी मुश्किल

पार्टी के मूड में दिखें बॉलीवुड सितारें, देखें कलाकारों की चमक-धमक

Prasthanam : फिल्म से सामने आया 'रानी' का पोस्टर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -