मध्य अमेरिका और कैरिबियन पर बिताएं अपनी छुट्टियां

सेंट लूसिया कैरिबियन समुद्र में शुद्ध द्वीप का एक भाग है। यह उन जगहों में से एक है जिसके बारे में आप तब तक ज्यादा नहीं जानते जब तक आप वहां नहीं जाते, और फिर आप इसे कभी नहीं भूलेंगे। ठीक है, यहाँ मूल बातें हैं यह एक कैरिबियाई द्वीप है, बारबाडोस के उत्तर-पश्चिम में और मार्टीनिक के दक्षिण में यह सदियों तक ब्रिटिश और फ्रांसीसी शासन के बीच झूलता रहा लेकिन अब एक स्वतंत्र राष्ट्र है। स्थानीय और यूरोपीय विरासत का मिश्रण बहुत स्पष्ट है। फ्रेंच और स्थानीय क्रियोल बोली जाने वाली आधिकारिक भाषाएँ हैं।

पर्यटन सेंट लूसिया का मुख्य उद्योग है और अधिकांश आगंतुक तट के किनारे स्थित शानदार रिसॉर्ट्स के लिए आते हैं। सेंट लूसिया के लिए अपने रमणीय कैरिबियन अवकाश के दौरान घूमने के लिए सर्वश्रेष्ठ बे और समुद्र तट हैं स्मगलर का कोव, लाब्रेलोटे बे, एंसे चेस्टानेट और सैंडी बीच। पतंग सर्फ, स्नोर्कल, स्कूबा (या स्नूबा यदि आप एक पर फैसला नहीं कर सकते हैं। बस अपने पैर की उंगलियों के बीच कुरकुरी सफेद रेत के अनुभव का आनंद लें।

आपको एक दिन के लिए समुद्र तट से बाहर निकलने की आवश्यकता महसूस होती है, तो एक अलग दृष्टिकोण के लिए जंगल के माध्यम से माउंटेन बाइकिंग में अपना हाथ आज़माएं, या चंदवा के माध्यम से ज़िप-लाइन करें! कैस्ट्रीस सेंट्रल मार्केट में घूमें और सभी स्वादिष्ट ताजे भोजन पर अचंभा करें और प्रामाणिक स्मृति चिन्हों का स्टॉक करें।

इंडियन आइडल 12: पवनदीप को लगा बड़ा झटका, बेघर हुआ यह कंटेस्टेंट

अक्षय कुमार के गाने ने बनाया नया रिकॉर्ड, यूट्यूब पर बना नंबर वन

खुशखबरी! 5 दिन में शरीर से कोरोना संक्रमण समाप्त करेगी Molnupiravir दवा!

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -