ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में सायना नेहवाल का पहला मुकाबला आज

Mar 13 2018 05:02 PM
ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में सायना नेहवाल का पहला मुकाबला आज

भारत की दिग्गज महिला बैडमिटन खिलाड़ी सायना नेहवाल बुधवार से शुरू हो रहे ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट का आगाज वर्ल्ड नम्बर-1 ताई जु यिंग के खिलाफ करेंगी. इसके अलावा, महिला सिंगल्स में सायना के साथ रियो ओलम्पिक रजत पदक विजेता पी.वी. सिंधु भी भारत के दल में शामिल खिलाड़ियों में शुमार है. सायना को अपने फॉर्म को बनाए रखने और अगले दौर में पहुंचने के लिए काफी मेहनत करनी होगी. हालांकि, वो इस टूर्नामेंट के फाइनल तक का सफर तय करने वाली एकलौती भारतीय महिला खिलाड़ी हैं.

साल 2015 में सायना ने इस टूर्नामेंट का रजत पदक अपने नाम किया था. उन्हें खिताबी मुकाबले में स्पेन की कैरोलीना मारिन से हार का सामना करना पड़ा. इस बार वर्ल्ड नम्बर-11 सायना का लक्ष्य खिताबी जीत हासिल कर इतिहास कायम करना होगा. बार रिकॉर्ड की करे तो सायना और चीनी ताइपे की खिलाड़ी यिंग के बीच अब तक कुल 14 मैच खेले जा चुके हैं और ऐसे में यिंग जीत के आंकड़ों में 9-5 से आगे हैं.

इस साल इंडोनेशिया मास्टर्स के फाइनल में भी सायना को यिग ने मात देकर उनके हाथ से खिताब छीन लिया. ऐसे में अगर ऑल इंग्लैंड ओपन के पहले ही दौर में सायना यिंग को मात दे देती हैं, तो उनके लिए आगे की राह थोड़ी आसान हो जाएगी. भारतीय दल से मैनेजमेंट को बड़ी उम्मीदें हैं, वही खेल के प्रशंसकों की नज़ारे भी इस खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर टिकी है. 

फेड कप: अंकिता की शानदार जीत से भारत की एशिया ओशियाना ग्रुप-1 में जगह पक्की

इस खिलाडी ने सेक्स वीडियो में होने से किया इनकार

इस दिग्गज खिलाड़ी ने कहा- फिक्सिंग का मिला था ऑफर

 

?