साइना नेहवाल ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप से बाहर
साइना नेहवाल ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप से बाहर
Share:

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल की टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीदों को झटका लगा हैं जब वह जापान की अकाने यामागुची के खिलाफ शिकस्त के साथ ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के महिला सिंगल्स के पहले दौर से बाहर हो गई हैं. 

साइना दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी यामागुची के खिलाफ सिर्फ 28 मिनट में 11-21 8-21 से हार झेलनी पड़ी हैं. हालांकि पुरुष सिंगल्स में लक्ष्य सेन ने हांगकांग के ज्युक यू ली को 59 मिनट चले पहले दौर के कड़े मुकाबले में 17-21, 21-8, 21-17 से हराया. सेन अब क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए दूसरे वरीय और दुनिया के सातवें नंबर के खिलाड़ी डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन से भिड़ने वाले हैं. साइना बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में 46267 अंक के साथ 20वें स्थान पर चल रही हैं और साथ ही 2012 लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता को 2020 टोक्यो खेलों में जगह बनाने के लिए 28 अप्रैल की कट ऑफ तारीख तक शीर्ष-16 में जगह बनानी पड़ेगी. साइना को ओलंपिक में क्वालीफाई करने के लिए कुछ अच्छे नतीजे हासिल करने होंगे. आगामी हफ्तों में इस भारतीय खिलाड़ी को स्विस ओपन (17 से 22 मार्च), इंडिया ओपन (24 से 29 मार्च) और मलेशिया ओपन (21 मार्च से पांच अप्रैल) में हिस्सा लेना हैं.

जापान की खिलाड़ी के खिलाफ साइना की 11 मुकाबलों में यह नौवीं हार साबित हुई हैं. वह मौजूदा सत्र में तीसरी बार पहले दौर में बाहर हुईं. साइना की हार के साथ महिला सिंगल्स में विश्व चैंपियन पीवी सिंधू भारत की एकमात्र उम्मीद बची हुई हैं. बुधवार को सिंधू ने अमेरिका की बेइवेन झेंग को सीधे गेम में हराया था. पुरुष सिंगल्स में 18 साल के सेन भारत की एकमात्र उम्मीद हैं क्योंकि बुधवार को पी कश्यप पहले दौर के मुकाबले के बीच से हट गए जबकि बी साइ प्रणीत को हार का सामना करना पड़ा. कश्यप ने सिर्फ एक मिनट बाद ही शेसार हिरेन रुस्तावितो के खिलाफ मुकाबले से हटने का फैसला किया. वह उस समय 0-3 से पीछे थे.

29 मार्च से शुरू नहीं होगा आईपीएल 2020, ICC ने किया बड़ा ऐलान

Aus Vs NZ: खिलाड़ियों ने बदला जश्न का तरीका, विकेट लेने के बाद ऐसे किया सेलिब्रेट, देखें Video

फिडे महिला ग्रां प्री शतरंज: हरिका का शानदार प्रदर्शन, इस खिलाड़ी को ड्रा पर रोका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -