BWF World Championships:  सेमीफाइनल में हारीं सायना नेहवाल
BWF World Championships: सेमीफाइनल में हारीं सायना नेहवाल
Share:

नई दिल्ली  भारत की स्टार बैडमिंटन शिलाड़ी प्री- क्वार्टरफाइनल में डेनमार्क की खिलाड़ी मिया ब्लिचफेल्ट से हारकर चैंपियनशिप से बाहर हो गई। सायना को राउंड ऑफ 16 में डेनमार्क की खिलाड़ी मिया ब्लिचफेल्ट से हार का सामना करना पड़ा। स्विट्जरलैंड में चल रहे इस टूर्नामेंट में सायना ने पहला गेम 6 अंकों के अंतर से जीता था लेकिन अगले दो गेम में वो अपनी लय नहीं बरकरार रख सकीं और 21-15, 25-27, 12-21 से मैच हार गईं।

सायना और मिया ब्लिचफेल्ट का रोमांचक मुकाबला एक घंटे, 12 मिनट तक चला। पहला गेम सायना ने 21-15 से आसानी से जीत लिया. इसके बाद सायना नेहवाल दूसरे गेम में भी 12-9 से आगे आगे थीं लेकिन डेनमार्क की खिलाड़ी ने जोरदार पलटवार करते हुए सायना को संभलने का मौका नहीं दिया. ब्लिचफेल्ट ने दूसरा गेम 27-25 से अपने नाम किया और इसके बाद वो तीसरा गेम भी 21-12 से जीतीं। सायना के अलावा मेंस सिंगल्स में लिन डैन को मात देने वाले एचएस प्रणॉय और किदांबी श्रीकांत भी अपना-अपना मैच हारकर बाहर हो गए हैं ।

प्रणॉय को जापान के मोमोता ने 21-19 21-12 से हराया. श्रीकांत को थाईलैंड के कांदोफोन ने 40 मिनट तक चले मुकाबले में 21-14,21-13 से मात दी। भारत को पीवी सिंधु और बी साई प्रणीत से उम्मीदें हैं. बी साई प्रणीत दुनिया के आठवें नंबर के खिलाड़ी एंथोनी सिनिसुका गिनटिंग को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं. उन्होंने अपना मैच 21-19 21-13 से जीता. वहीं महिला सिंगल्स के प्री क्वार्टरफाइनल मुकाबले में सिंधु ने अमेरिका की बीवेन जांग को मात देकर वर्ल्ड चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई है. सिंधु ने एकतरफा अंदाज में 21-14 ,21-06 से जीत दर्ज की।

एशेज सीरीजः केवल 67 रन ऑलआउट हुई यह विश्व कप विजेता टीम

जडेजा ने अपनी शानदार पारी से जीता दिल

दक्षिण अफ्रीका ने इस पूर्व ऑलराउंडर को नियुक्त किया सहायक बल्लेबाजी कोच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -