सायना, कश्यप, ज्वाला और अश्विनी फ्रेंच ओपन के अगले दौर में पहुंची
सायना, कश्यप, ज्वाला और अश्विनी फ्रेंच ओपन के अगले दौर में पहुंची
Share:

पेरिस : सर्वोच्च वर्ल्ड की वरीयता हासिल मशहूर और दिग्गज भारत की बैडमिंटन खिलाडी सायना नेहवाल सहित पारुपल्ली कश्यप और शीर्ष भारतीय महिला जोड़ी ज्लावा गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा ने बीते दिन यानि कि बुधवार को 275,000 डॉलर इनामी राशि वाले फ्रेंच ओपन सुपरसीरीज में शानदार जीत दर्ज करके विजयी आगाज किया। हालांकि भारत के शीर्ष पुरुष एकल खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत को पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा।

विश्व चैम्पियनशिप कांस्य पदक विजेता सायना ने पहले दौर के मैच में 15वीं विश्व वरीयता प्राप्त कनाडा की मिशेले ली को 21-18, 21-13 से करारी हार प्रदान की। सायना नेहवाल को यह मुकाबला जीतने में 42 मिनट लगे। अब वह दूसरे दौर में 18वीं विश्व वरीयता प्राप्त जापान की मिनात्सु मितानी से सामना करेगी। सायना नेहवाल के खिलाफ बीते दो मुकाबलों में मितानी विजयी रही हैं। राष्ट्रमंडल खेलों के विजेता आठवीं विश्व वरीयता प्राप्त कश्यप ने पहले दौर में बेल्जियम के थॉमस राउक्सेल को 41 मिनट में 21-11, 22-20 से पराजित किया। कश्यप अब दूसरे दौर में इंग्लैंड के राजीव ओउसेफ से भिड़ेगी।

पांचवीं विश्व वरीयता प्राप्त श्रीकांत को पहली ही दौर में उलटफेर का सामना करना पड़ा। चीन के तियान हुवेई से श्रीकांत एक घंटा तीन मिनट तक संघर्ष करने के बाद 15-21, 21-13, 11-21 से हार का सामना करना पड़ा। विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीत चुकीं ज्वाला-अश्विनी की भारतीय जोड़ी ने पहले दौर में थाईलैंड की जोंगकोल्फान कितिथाराकुल और राविंडा प्राजोंगजाई को 21-15, 21-12 से शिकस्त प्रदान की।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -