ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप : सायना नेहवाल ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

लंदन : देश की स्टार शटलर सायना नेहवाल और किदाम्बी श्रीकांत ने संघर्षपूर्ण जीत के साथ गुरुवार को ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. सायना ने डेनमार्क की लाइन होमार्क जार्सफेल्ट के खिलाफ शुरू में पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करके 8-21, 21-16, 21-13 से जीत दर्ज की जबकि सातवीं वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने एशियाई खेलों के चैंपियन जोनाथन क्रिस्टी को 21-17, 11-21, 21-12 से पराजित किया. 

धोनी के फार्म हाउस पर टीम इंडिया की डिनर पार्टी, विराट कोहली ने शेयर की तस्वीर

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार यह पिछले तीन मुकाबलों में इंडोनेशिया के खिलाड़ी पर उनकी पहली जीत है. वही अगले दौर में सायना का सामना अपनी कड़ी प्रतिद्वंद्वी चीनी ताइपै की ताइ जु यिंग से हो सकता है जिन्होंने इस भारतीय को पिछले 12 मुकाबलों में हराया है. श्रीकांत का सामना विश्व में नंबर एक जापानी खिलाड़ी केंटो मोमोटा से होगा जिन्होंने पिछले सत्र में पांच अवसरों पर भारतीय को हराया है.

कल इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज बचाने उतरेगी भारतीय महिला टीम

इन खिलाड़ीयों को भी करना पड़ा हादसा 

जानकारी के अनुसार इससे पहले सायना ने बुधवार रात स्काटलैंड की क्रिस्टी गिल्मोर को 35 मिनट में 21-17 21-18 से हराया जबकि श्रीकांत ने फ्रांस के ब्राइस लेवरडेज को एकतरफा मुकाबले में 21-13 21-11 से शिकस्त दी थी. इसी के साथ पुरूष एकल में बी साई प्रणीत केवल 35 मिनट में एनजी का लोंग एंगस से 12-21, 17-21 से हार गए. यह हॉन्गकॉन्ग के विश्व में 15वें नंबर के खिलाड़ी के हाथों तीसरी हार है. समीर वर्मा को पहला गेम जीतने के बावजूद पूर्व विश्व चैंपियन और दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी विक्टर एक्सेलसेन के खिलाफ 21-16 18-21 14-21 से शिकस्त का सामना करना पड़ा. 

धोनी पवेलियन का उद्घाटन नहीं करेंगे माही, बताया ये कारण

IND vs AUS : अपने तीसरे मुकाबले के लिए रांची पहुंची दोनों टीमें

चैम्पियंस लीग : बोरूसिया डॉर्टमंड को हराकर क्वार्टरफाइनल में पहुंची टॉटेनहैम हॉटस्पर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -