अपना ही महल दोबारा खरीदने के लिए सैफ ने चुकाई थी इतनी कीमत
अपना ही महल दोबारा खरीदने के लिए सैफ ने चुकाई थी इतनी कीमत
Share:

हिंदी सिनेमा के जाने माने अभिनेता सैफ अली खान एक नवाब परिवार से आते हैं। वहीं उनके पिता मशहूर दिवंगत क्रिकेटर मंसूर अली खान हरियाणा के पटौदी रियासत से ताल्लुक रखते थे। इसके अलावा पटौदी में सैफ का महल और काफी प्रॉपर्टी है जिसपर अक्सर चर्चा होती रहती है। वहीं एक इंटरव्यू में सैफ ने खुलासा किया था कि अपने पैतृक महल को वापस पाने के लिए उन्हें होटल चेन को किराए पर देना पड़ा था। 

इसके अलावा मिड-डे को दिए एक इंटरव्यू में सैफ अली खान ने बताया था, 'पिता की मौत के बाद इस महल को नीमराणा होटल्स को किराए पर दिया गया था। वहीं  इससे पहले अमन और फ्रांसिस इसे चलाते थे। इसके साथ ही  फ्रांसिस का निधन हो गया जिसके बाद मुझसे कहा गया कि मैं अपना महल वापस ले सकता हूं परन्तु इसके मुझे बहुत सारे पैसे देने होंगे।' इसके बाद सैफ ने बताया, 'मुझे लगता है कि जो घर मुझे विरासत में मिलना चाहिए था उसे मुझे फिल्मों से कमाए पैसे के माध्यम से वापस मिला था। वहीं आप अपने अतीत से ज्यादा दूर नहीं रह सकते है । मेरी परवरिश वैसी रही है परन्तु विरासत में कुछ भी नहीं मिला है।’ 

क्या है पटौदी पैलेस की खासियत
इसके अलावा पटौदी पैलेस का निर्माण 81 साल पहले हुआ था। इसे साल 1935 में आठवें नवाब और क्रिकेटर इफ्तिखार अली खान पटौदी अली हुसैन सिद्दीकी द्वारा बनाया गया था। इसमें डेढ़ सौ से भी ज्यादा कमरे हैं और यहां सौ से भी ज्यादा लोग काम करते हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार  पटौदी पैलेस की कीमत लगभग 800 करोड़ रुपये है। इसके साथ ही सैफ अली खान अक्सर पटौदी पैलेस अपने परिवार के साथ जाते रहते हैं। वहीं उन्होंने अपनी पत्नी करीना कपूर का जन्मदिन भी वहीं मनाया था। वहां रहने वाले लोगों से उनका काफी मिलना-जुलना है।

अर्जुन और परिणीति की फिल्म "संदीप और पिंकी फरार" की रिलीज़ डेट टली

बॉलीवुड मेकर्स बनाने वाले है कोरोना वायरस पर फिल्म, जानिये क्या रहेगा नाम

बेटी के जन्म को एक महीने पूरे होने पर शिल्पा ने शेयर की बेहद प्यारी तस्वीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -