कोरोना के बढ़ते केस के कारण  बंद हुए साई अभ्यास केंद्र
कोरोना के बढ़ते केस के कारण बंद हुए साई अभ्यास केंद्र
Share:

भारतीय खेल प्राधिकरण ने कोविड संक्रमण के बढ़ते केसों मामलों की वजह से देश में 67 अभ्यास केंद्रों को बंद करने का निर्णय ले चुके है। हालांकि एलीट खिलाड़ियों के राष्ट्रीय शिविर तय कार्यक्रम के मुताबिक जारी होने वाले है। इस निर्णय का पटियाला और बेंगलुरू जैसे राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्रों पर  प्रभाव नहीं पड़ेगा जहां एलीट खिलाड़ियों के शिविर अब भी चल रहा है। साई की तरफ से सोमवार को जारी बयान में बोला गया है कि, ‘कोविड  संक्रमण के बढ़ते केसों की वजह से भारतीय खेल प्राधिकरण ने देश भर में 67 साई अभ्यास केंद्रों को बंद करने का निर्णय कर लिया है। यह निर्णय विभिन्न राज्यों द्वारा खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिये खेल गतिविधियां निलंबित करने के निर्देशों के मद्देनजर भी रखा गया है।’

साई के एक प्रवक्ता ने कहा है कि, ‘एशियाई खेलों और राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारी कर रहे एलीट खिलाड़ियों के अभ्यास कार्यक्रम पर इस फैसले का प्रभाव नहीं पड़ने वाला है। वे राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्रों पर बायो बबल में अभ्यास कर रहे हैं और सारी एहतियात बरतने का काम कर रहे है। आने वाले वक़्त में हालात की समीक्षा करके केंद्र को फिर से खोलने के बारे में निर्णय लिया जाने वाला है।

SAI ने  बीते वर्ष सप्ताह ही कड़े कोविड प्रोटोकॉल लागू करने का एलान कर दिया है जिसमें सभी केंद्रों पर खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की साप्ताहिक जांच शामिल है। साई के भोपाल केंद्र पर 24 खिलाड़ियों और 12 स्टाफ सदस्यों के पॉजिटिव पाए जाने के उपरांत ये निर्देश जारी किए गए थे। इंडिया में सोमवार को कोविड संक्रमण के 1,79,723 मामले आए। इससे कुल सक्रिय केस 7,23,619 हो गए और इस सुबह तक 146 लोगों की जान के साथ मरने वालों का आंकड़ा बढकर 4,83,936 हो चुका है।

प्रजनेश ने किया शानदार प्रदर्शन, अगले दौर में बनाया अपना स्थान

गोल्फर अनिर्बान और अदिति समेत 10 खिलाड़ी हुए टॉप्स में शामिल

भारत के स्टार गोलकीपर श्रीजेश को इस अवार्ड के लिए किया गया नॉमिनेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -