साई ने निशानेबाजों को अभ्यास करने की मंजूरी दी
साई ने निशानेबाजों को अभ्यास करने की मंजूरी दी
Share:

केंद्र गवर्नमेंट द्वारा अनलॉक-4 के लिए जारी किए गए दिशा निर्देशों के बाद इंडियन खेल प्राधिकरण ने भी प्लेयर्स को लॉकडाउन प्रतिबंधों में कुछ ढील देने की बात बोली है. रविवार को साई ने यह एलान किया है कि वह निशानेबाजों के डेवलपमेंट समूह को अगले माह से सुविधाओं का इस्तेमाल करने की परमिशन देंगे.

साई ने बोला है कि टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) के शूटर यहां के कर्णी सिंह निशानेबाजी रेंज के नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (एनसीओई) में 2 सितंबर से प्रशिक्षण प्रारंभ करेंगे. साई ने बोलै है कि स्वास्थ्य मंत्रालय और उसके स्वयं की मानक संचालन प्रोसेस (एसओपी) के दिशानिर्देशों का निशानेबाजों के टेस्ट के दौरान कड़ाई से पालन किया जाएगा. साई के बयान में बोला गया, ‘साई ने निर्णय लिया है कि जब देश अनलॉक 4 में एंट्री करेगा तब डेवलपमेंटल समूह के एथलीटों के लिए उसकी फैसिलिटी प्रारंभ होगी. ’ उन्होंने बताया, ‘पहले चरण में साई 2 सितंबर 2020 से कर्णी सिंह निशानेबाजी रेंज (केएसएसआर) में टॉप्स समूह और एनसीओई के शूटर्स के लिए खेल गतिविधियों को खोलने के लिए रेडी है. ’

साई ने बोलै है कि खेल फैसिलिटीज को चरणबद्ध तरीके से खोलने का फैसला यह सुनिश्चित करने के लिए लिया गया है कि एथलीटों की सेफ्टी और प्रशिक्षण साथ-साथ चलते रहे. उन्होंने बोला, ‘ओलंपिक के लिए प्रवेश करने वाले निशानेबाजों का लगातार प्रशिक्षण सुनिश्चित करने के लिए अलग-अलग वक्त तय किए गए हैं. ’ आपको बता दें कि शनिवार को केंद्रीय गृह मिनिस्ट्री ने कोरोना संक्रमण से संबंधित अपने अनलॉक-चार के दिशानिर्देशों में 21 सितंबर से खेलों में सौ लोगों तक की उपस्थिति की परमिशन देने का फैसला लिया.

बार्सिलोना की आवश्यक कोरोना जांच के लिए लियोनल मेस्सी नहीं पहुंचे

शतरंज ओलंपियाड में भारत ने हासिल किया स्वर्ण पदक

JEE और NEET की परीक्षा में शामिल होने के लिए नि:शुल्क परिवहन सुविधा देगी शिवराज सरकार

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -