फसल का भुगतान ना मिलने पर आक्रोशित किसान, जिला गन्‍ना अधिकारी के दफ्तर पर किया प्रदर्शन
फसल का भुगतान ना मिलने पर आक्रोशित किसान, जिला गन्‍ना अधिकारी के दफ्तर पर किया प्रदर्शन
Share:

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में शनिवार को भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले सैकड़ों गन्ना किसानों ने गन्ना भवन पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया. इतना ही नहीं प्रदर्शन कर रहे आक्रोशित किसानों ने जिला गन्ना अधिकारी के दफ्तर पर तालाबंदी कर उन्हें घंटों तक अपने बीच बैठाए रखा. 

किसानों ने प्रदर्शन की वजह की जानकारी देते हुए बताया है कि गन्ना मूल्य को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों और चीनी मिलों के यूनिट हेड के बीच एक अहम् बैठक होनी थी. किन्तु  बैठक में चीनी मिलों के यूनिट हेड नहीं पहुंचे जिसके बाद बैठक को स्थगित कर दिया गया. इसी बात को लेकर गन्ना किसानों में जबरदस्त आक्रोश है. इसके अलावा किसानों ने जानकारी देते हुए बताया है कि शीर्ष अदालत के आदेशानुसार किसानों को 14 दिन में गन्ना मूल्‍य का भुगतान किया जाना चाहिए.

किसानों ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बावजूद भी किसानों को गन्ने का भुगतान वक़्त पर नहीं मिल रहा है. वहीं किसानों की मांग को लेकर गन्ना अधिकारी कृष्णमोहन मणि त्रिपाठी ने कहा है कि किसानों के गन्ना भुगतान की परेशानियों को लेकर कोशिशें की जा रही हैं. 11 जून को अधिकारियों के साथ दोबारा बैठक कर कुछ समाधान अवश्य निकाल लिया जाएगा.

मई में पिछले साल के मुकाबले 78 फीसदी घट गया भारत का आयलमील निर्यात

विदेशों से आयात सस्ता होने के कारण कपास के भाव पर पड़ा सीधा असर

दालों की कीमतों पर नियंत्रण के लिए सख्त हुई केंद्र सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -