सहारा ने विदेशी होटलों की बिक्री का 1.3 अरब डॉलर का ऑफर ठुकराया
सहारा ने विदेशी होटलों की बिक्री का 1.3 अरब डॉलर का ऑफर ठुकराया
Share:

लंदन : फिलहाल नकदी की मुश्किलों का सामना कर रहे सहारा ग्रुप ने लंदन और न्ययॉर्क में स्तिथ तीन विदेशी होटलों की बिक्री के लिए आए 1.3 अरब डॉलर का ऑफर ठुकरा दिया है. यह ऑफर जसदेव सग्गर के नेतृत्व वाले ब्रिटेन के तीन एसोसिएट्स और मिडल ईस्ट के अन्य निवेशकों के कंसोर्शियम ने दिया था. बता दें कि सहारा ग्रुप के पास लंदन में ग्रासवेनर हॉउस और न्यूयार्क में पार्क प्लाजा और ड्रीम डाउन टाउन होटल हैं. सहारा का कहना है कि यह होटलों की कीमत कम करने की कुटिल कोशिश है.

उधर तीनों एसोसिएट्स के मैनेजिंग डाइरेक्टर सग्गर का कहना है कि उन्होंने बहुत आकर्षक ऑफर दिया था. उनके लिए यह लंबी अवधि का निवेश था. ऑफर ठुकराने पर उन्होंने  कहा कि हमने प्रोसेस के अनुसार बोली लगाईं थी. अगर बिड को अस्वीकार किया गया है तो उन्हें यह जानकारी देने के लिए इसी प्रोसेस का इस्तेमाल करना था. इस बिडिंग को लेकर खींचतान की संभावना बढ़ गई है क्योंकि इन होटलों की डील के लिए सहारा क़तर के निवेशकों से बातचीत कर रहा है.

यहां यह उल्लेख प्रासंगिक है कि बाजार नियंत्रक संस्था सेबी के साथ निवेशकों की राशि वापस नही करने के मामले से जुड़े विवाद की वजह से सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय पिछले दो वर्षों से अधिक समय तक जेल में रहे थे और अभी पेरोल पर बाहर हैं .सहारा समूह विदशी होटलों पर लिए गए लोन की रिफाइनेंसिंग सहित फंड जुटाने की काफी कोशिश कर रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -