अफ्रीका ने ब्रिक्स देशों के वैज्ञानिकों से कोविड-19 का मुकाबला करने का आह्वान किया
अफ्रीका ने ब्रिक्स देशों के वैज्ञानिकों से कोविड-19 का मुकाबला करने का आह्वान किया
Share:

 


दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा ने शुक्रवार को ब्रिक्स देशों के वैज्ञानिकों से कोविड -19 वायरस और इसके प्रकारों में अनुसंधान को आगे बढ़ाने में दक्षिण अफ्रीकी वैज्ञानिकों के साथ सहयोग करने का आग्रह किया।

 रामफोसा ने यह निर्णय तब लिया जब उन्होंने अन्य ब्रिक्स देशों के वैज्ञानिकों के साथ सहयोग करने के लिए जीनोमिक अनुक्रमण के क्षेत्र में दक्षिण अफ्रीकी विशेषज्ञों की एक कार्य टीम का नेतृत्व करने के लिए कोविड -19 पर मंत्रिस्तरीय सलाहकार परिषद की अध्यक्ष कोलेका मलिसाना का चयन किया।

यह कार्यक्रम नई दिल्ली घोषणा में उल्लिखित महामारी की तैयारी और प्रतिक्रिया में सुधार के लिए इंट्रा-ब्रिक्स सहयोग का समर्थन करता है, जिसे सितंबर 2021 में 13 वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के दौरान अनुमोदित किया गया था। यह सहयोग ब्रिक्स वैक्सीन अनुसंधान और विकास के निर्माण के हिस्से के रूप में होता है। रामफोसा के अनुसार, इस साझेदारी से ब्रिक्स देशों की महामारी के प्रति तैयारियों और प्रतिक्रिया में सुधार होगा।

रामफोसा ने कहा "ब्रिक्स देशों के सहयोग का उद्देश्य न केवल सदस्य देशों के लाभ के लिए, बल्कि कोविड -19 वायरस के बारे में हमारी समझ को बढ़ाना है। केवल अधिक निकटता से सहयोग करने और सूचना, विशेषज्ञता और संसाधनों को साझा करने से ही मानवता इस महामारी को हराने में सक्षम होगा। एकजुटता, साझेदारी और आपसी सम्मान की अवधारणाओं को इस सहयोग को रेखांकित करना चाहिए।"

वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने के बाद भी सिंगापुर में मिले संक्रमित

ब्रिटिश जज ने जासूसी के आरोपों पर असांजे के अमेरिका प्रत्यर्पण की अनुमति दी

बीजिंग के पक्ष में ताइवान के साथ संबंध तोड़ने के लिए चीन ने निकारागुआ की सराहना की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -