SAFF U18 Championship: पहली बार चैंपियन बनीं भारतीय टीम
SAFF U18 Championship: पहली बार चैंपियन बनीं भारतीय टीम
Share:

नयी दिल्लीः भारतीय टीम ने पहली बार सैफ अंडर-18 चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम किया है। काठमांडू में खेले गए फाइनल मैच में भारत ने बांग्लादेश को 2-1 से हराकर पहली बार चैंपियन बना। भारतीय टीम ने मैच के दूसरे मिनट में ही विक्रम प्रताप सिंह के गोल से बढ़त कायम कर ली थी लेकिन यासिन अराफात ने 40वें मिनट में बांग्लादेश के लिए गोल कर स्कोर को बराबर कर दिया। आखिरी सीटी बजने से कुछ क्षण पहले इंजुरी समय में रवि बहादुर राणा ने 30 गज की दूरी से शानदार गोल कर भारत को चैंपियन बनाया।

भारतीय के मुख्य कोच फ्लायड पिंटो ने कहा, ‘मैंने कहा था कि सैफ चैम्पियन बनने के लिए कमाल का प्रदर्शन करना होगा और रवि की शानदार किक ने हमारे लिये वही किया। पिंटो ने कहा, हम टूर्नामेंट में सबसे बेहतर टीम होने के साथ सबसे प्रभावी टीम भी थे. मैं इन खिलाड़ियों के लिए काफी खुश हूं. इन्होंने काफी मेहनत की है.’ भारत के निंथोइंगानबा मीथेइ को टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

भारतीय फुटबाल महासंघ के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने भी टीम को बधाई दी। पटेल ने कहा, ‘टीम ने हर मैच के साथ सुधार किया. यह जीत भारतीय युवा टीमों के लिए दोहरी खुशी की बात है. पिछले सप्ताह अंडर-16 टीम ने एएफसी चैम्पियनशिप के लिए क्वालीफाई किया था। भारतीय अंडर-18 फुटबॉल टीम ने सैफ चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में मालदीव को 4-0 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी।

पुरुष हाकी: भारत ने स्पेन को 5-1 से दी शिकस्त, हरमनप्रीत रहे जीत के नायक

Ind vs Sa: रोहित शर्मा ने जड़ा अर्धशतक, दिखाए तेवर

पूर्व क्रिकेटर गंभीर ने पाकिस्तान पर कसा तंज, कही यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -