कार के मामले में महिलाओं के लिए सेफ्टी है पहली प्रायोरिटी

महिलाएं यदि खुद के लिए कुछ खरीदती है, तो उसकी पहली प्रायोरिटी सुरक्षा होती है। इसके बाद ही वो सुविधा के बारे में सोचती है। ऐसे में जब कार के संबंध में महिलाओं की पसंद की बारी आती है, तो उन्हें होंडा, फॉक्सवैगन और निसान की कारें अधिक भाती है।

महिला खरीददार के संबंध में ये आंकड़े एक सर्वेक्षण में सामने आए है। गुरुवार को कंसल्टेंसी फर्म प्रेमॉनएशियाने एक रिपोर्ट जारी की। वीमेन ऑटोमोटिव बायर स्टडी के नाम से आई इस रिसर्च में बताया गया है कि महिलाएं कार सर्विस को मोबाइल ऐप के जरिए लाइव ट्रैक करना, कार सर्विस के लिए पिक एंड ड्रॉप सुविधा, 24*7 पैनिक बटन, रीयर कैमरा पार्किंग सेंसर, चौबीसों घंटे सड़कों पर सहायता और ऑटोमैटिक डोर क्लोजिंग सिस्टम जैसे फीचर्स को अधिक तवज्जों देती है।

रिसर्च करने वाली कंपनी का कहना है कि यह पहली बार है, जब इतने बड़े लेवल पर ऑटोमैटिक सिंडिकेट स्टडीज हुई है। रिसर्च में यह भी सामने आया है कि कीमत और लागत के हिसाब से होंडा सबसे उपर है। उधर ब्रांड वैल्यू के हिसाब से फॉक्सवैगन सबसे आगे है।

बेचे जाने के बाद की सेवाओं के लिहाज से देखें तो निसान सबसे बेस्ट है, तो दूसरी ओर बिक्री व डिलीवरी के लिहाज से टोयोटा सबसे आगे है। इस सर्वे में 28 शहर की 3,945 महिला कार कस्टमर्स व कार लेने की इच्छुक महिलाओं को शामिल किया गया।

पॅेमॉनएशिया के फाउंडर राजीव लोचन का कहना है कि अब कार मैन्युफेकचर्सस को समझना होगा कि अब महिलाओं की प्राथमिकताएं बदल रही है। महिलाओं के लिए कार खरीदने वाले पुरुषों का मानना है कि महिलाओं के लिए बजट, लागत व फ्यूल की कुशलता सबसे जरुरी प्वाइंट है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -