यह है दुनिया का सबसे सुरक्षित घर, परमाणु बम का भी नहीं होगा असर
यह है दुनिया का सबसे सुरक्षित घर, परमाणु बम का भी नहीं होगा असर
Share:

दोस्तों, आज हम आपको एक ऐसे घर के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिसे दुनिया का सबसे सुरक्षित घर माना है और कहते हैं कि यह घर इतना सुरक्षित है कि इस घर पर परमाणु बम भी बेअसर है. दरअसल, पोलैंड की राजधानी वारसॉ में रहने वाले एक शख्स द्वारा एक ऐसा घर बनवाने के बारे में सोचा, जो बेहद ही सुरक्षित हो. इसके लिए उन्होंने पोलैंड की जानी मानी आर्किटेक्चर फर्म केडब्ल्यूके प्रोम्स से संपर्क किया और उससे कहा कि उन्हें अधिकतम सुरक्षा वाला घर चाहिए. फिर इसके बाद इस कंपनी ने जो घर बनाया, उसने सभी को हैरान कर डाला.

केडब्ल्यूके प्रोम्स द्वारा इस घर को बनाना एक चुनौती के रूप में लिया गया और उन्होंने अपने क्लाइंट को जितना चाहता था, उससे भी बेहतर सुरक्षा वाला घर बना कर उन्होंने उन्हें दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घर को दुनिया के सबसे सुरक्षित घर का खिताब भी मिला है. जबकि इस घर की सबसे बड़ी खासियत यह है कि एक बटन दबाते ही यह घर ऊपर-नीचे, आगे-पीछे हर तरफ से कंक्रीट की दीवारों से बंद हो जाता है और फिर यह किसी बंद किले की तरह नजर आता है. 

घर एक बार बंद हो जाए तो लाख कोशिशों के बाद भी कोई इस घर में किसी भी रूप में प्रवेश नहीं कर सकता है. वहीं इस घर में प्रवेश के लिए सिर्फ दूसरी मंजिल पर बने पुल का उपयोग कर अंदर जाया जा सकता है और वह भी अगर मकान मालिक चाहे तो ही. घर बनाने वाली कंपनी की माने तो, इस मजबूत और सुरक्षित घर के अंदर का नजारा भी बेहद ही खूबसूरत लगता है. इस घर के बाहर एक स्विमिंग पूल भी है. लेकिन इस स्विमिंग पुल को कवर नहीं किया जाता है. कांक्रीट के अलावा मेटल शटर इस घर को और अधिक सुरक्षा प्रदान करते हैं और इस कंपनी का दावा है कि जब यह घर एक बार पूरी तरह से बंद हो जाता है तो इस पर परमाणु बम भी बेअसर साबित होगा. 

'मोटी महिलाएं स्वर्ग नहीं जाती..' पादरी की ये बात सुनकर मोटी महिला ने दिया धक्का

 

 

यहां ऑनलाइन बिक रही है इंसानों की खोपड़ियां, जानिए और भी खास बात

पायलट की गलती से हुआ विमान हादसा, चेतावनी को किया अनसुना

इस भैंस के गर्भवती होने पर उत्सव मना रहा गाँव, जानें कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -