दाऊद इब्राहिम पर SAFEMA का शिकंजा, नीलाम होंगी 14 सम्पत्तियाँ
दाऊद इब्राहिम पर SAFEMA का शिकंजा, नीलाम होंगी 14 सम्पत्तियाँ
Share:

नई दिल्ली: ऐंटी स्‍मगलिंग एजेंसी SAFEMA (स्मगलिंग ऐंड फॉरेन एक्सचेंज मैनिपुलेटर्स ऐक्ट) अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम की 14 और स्थायी संपत्तियों को नीलाम करने की योजना बना रही है। ये संपत्तियां महाराष्ट्र के रत्‍नागिरी जिले के मुंबके कस्‍बे के खेड़ गांव में स्थित हैं। ये सम्पत्तियाँ फिलहाल दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर और उसकी मां के नाम पर पंजीकृत हैं।

उल्लेखनीय है कि अभी दो सप्ताह पहले ही हसीना पारकर का फ्लैट 1.8 करोड़ रुपये में नीलाम किया गया था। अब नीलम होने वाली संपत्तियों में एक तीन मंजिला बंगला है जिसमें दाऊद अकसर आया-जाया करता था। इसके अवा एक प्‍लॉट भी है जहां पर एक पेट्रोल पंप लगाया जाना था। SAFEMA ने पुणे के जिला मूल्‍यांकन अधिकारी से इन 14 संपत्तियों के दाम लगाने के लिए कहा है। ये सभी संपत्तियां दाऊद के परिवार के नाम पर पंजीकृत हैं और अपराध से जुटाए गए धन से खरीदी गई हैं। 

खेड़ में दो प्रॉपर्टी हसीना के नाम पंजीकृत हैं और बाकी की सम्पत्तियाँ दाऊद की मां अमीना बी के नाम पर हैं। दाऊद और उसके भाई-बहन मुंबई की पाकमोडिया स्‍ट्रीट में रहा करते थे। 1980 के दशक में बने इस बंगले में वे अक्‍सर आया करते थे। किन्तु यह बंगला 1993 में हुए मुंबई सीरियल धमाकों की घटनाओं के बाद से से खाली पड़ा हुआ है। दाऊद के अधिकतर परिवार वाले भी भारत छोड़ कर जा चुके हैं। दाऊद 80 के दशक के अंत में ही भारत छोड़ कर चला गया था। 1993 में मुंबई में हुए सीरियल बम धमाकों में 257 लोगों की जान गई थी। 

खबरें और भी:-

धनबाद लोकसभा सीट से कीर्ति आजाद ने दाखिल किया नामांकन

हवन-पूजन के बाद केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने दाखिल किया नामांकन

अमेठी: राहुल गाँधी को बड़ी राहत, रिटर्निंग ऑफिसर नामांकन को ठहराया वैद्य

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -