इंडोनेशिया के यात्री अब संयुक्त अरब अमीरात में कर सकते है प्रवेश
इंडोनेशिया के यात्री अब संयुक्त अरब अमीरात में कर सकते है प्रवेश
Share:

इंडोनेशिया के यात्री अब दोनों देशों के बीच सुरक्षित यात्रा की व्यवस्था (STCA) के तहत संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा कर सकते हैं, अधिकारियों ने स्पष्ट किया है। एसटीसीए आवश्यक व्यापार और वाणिज्यिक, आर्थिक, राजनयिक और आधिकारिक उद्देश्यों के लिए दोनों देशों के बीच यात्रा की सुविधा के लिए इंडोनेशिया और यूएई के बीच एक आधिकारिक समझौता हुआ है।

दुबई में इंडोनेशियाई वाणिज्य दूतावास ने पुष्टि की कि STCA कार्यक्रम के तहत इंडोनेशिया और यूएई के बीच यात्रा वर्तमान में एक अस्थायी निलंबन के बाद है। इस बीच, दुबई एयरलाइन फ्लाईडूबाई ने इंडोनेशियाई यात्रियों के संबंध में अपनी यात्रा सलाहकार को भी अपडेट किया है।  मीडिया ने मंगलवार को बताया, एयरलाइन की वेबसाइट ने पहले कहा था कि यूएई अब सुरक्षित यात्रा गलियारे कार्यक्रम के तहत इंडोनेशिया के नागरिकों के लिए प्रवेश की अनुमति नहीं दे रहा था।

एक बयान में, एक फ्लाईदुबई के प्रवक्ता ने कहा कि एयरलाइन अपनी वेबसाइट को नवीनतम यात्रा प्रतिबंधों के साथ अपडेट करना जारी रखती है, जब उन्हें उठाया जाता है। बयान में कहा गया है, "हम अपने यात्रियों को IATA ट्रैवल सेंटर जैसे आधिकारिक स्रोतों से अंतिम नियमों के साथ अपडेट रहने के लिए प्रोत्साहित करते हैं ताकि वे अपनी पूरी यात्रा के लिए तैयार रहें।" इंडोनेशिया और उत्तरी अमीरात के इंडोनेशियाई महावाणिज्यदूत कैंड्रा नेगरा ने स्पष्ट किया कि फरवरी में STCA का अस्थायी निलंबन हटा लिया गया था। उन्होंने कहा कि इंडोनेशियाई यूएई में प्रवेश कर सकते हैं यदि वे लागू स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं।

उन्होंने कहा- "जुलाई 2020 तक देश की सीमा के फिर से खुलने के बाद से अब तक अंतर्राष्ट्रीय आगंतुकों के लिए इंडोनेशियाई लोग दुबई की यात्रा कर रहे हैं।" यूएई-आधारित एयरलाइनों अमीरात और एतिहाद ने इंडोनेशिया से सीमित सीमाओं तक वाणिज्यिक उड़ानों का संचालन किया क्योंकि इंडोनेशिया की सीमाएँ अभी भी विदेशियों के लिए बंद हैं, सिवाय उन लोगों के, जो एसटीसीए के तहत यात्रा कर रहे हैं, शीर्ष राजनयिक ने स्पष्ट किया।

एसटीसीए ने दोनों देशों के व्यापारिक यात्रियों और राजनयिक या सेवा पासपोर्ट धारकों को सीमा बंद होने की परवाह किए बिना यात्रा करने की सुविधा प्रदान की है। "यह महामारी के सामाजिक और आर्थिक प्रभाव के प्रबंधन में हमारी दो सरकारों द्वारा किया गया एक ठोस प्रयास है।" उन्होंने कहा कि समझौता 29 जुलाई 2020 को हुआ था, लेकिन इसके कार्यान्वयन को अस्थायी रूप से जनवरी 2021 तक निलंबित कर दिया गया था। फिर फरवरी 2021 में इसे फिर से सक्रिय किया गया। फरवरी के अंत और मार्च 2021 की शुरुआत में, दोनों देशों के प्रतिनिधिमंडल आर्थिक सहयोग बढ़ाने के लिए गतिविधियों की एक श्रृंखला में इस सुविधा का उपयोग कर रहे हैं, कॉन्सल जनरल ने समझाया।

जम्मू-कश्मीर विवाद पर पाकिस्तान की सैद्धांतिक स्थिति में नहीं आया कोई बदलाव: इमरान खान

मध्यप्रदेश के सीएम ने कहा- "न्याय समय पर, सस्ती और सुलभ होनी चाहिए..."

ख़ुशी कपूर ने बचपन का डांस वीडियो शेयर कर जान्हवी को किया बर्थडे विश, लिखा प्यार भरा मैसेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -