क्या पीरियड्स के समय करना चाहिए सेक्स?

क्या पीरियड्स के समय करना चाहिए सेक्स?

अक्सर ऐसा सुना जाता है कि पीरियड्स के दौरान सेक्स नहीं करना चाहिए। कहा जाता है कि ऐसा करने से प्रेग्नेंट होने की संभावना ज्यादा होती है। हम आपको बता दें कि ऐसा कुछ नहीं है, पीरियड्स के समय  संबंध बनाना सबसे ज्यादा सुरक्षित होता है, लेकिन इस दौरान संबंध बनाते समय सावधानी जरूर रखनी चाहिए, नहीं तो कई बीमारियां हो सकती हैं। 

डॉक्टर्स का कहना है कि पीरियड्स के दौरान सेक्स करना सुरक्षित है, लेकिन इस दौरान आपको सुरक्षित संबंध बनाने चाहिए। बिना किसी प्रोटक्शन के इस दौरान संबंध न बनाएं। डॉक्टर्स के अनुसार, पीरियड के खून में कई तरह के बै​क्टीरिया होते हैं और अगर आप इस दौरान संबंध बनाते समय कंडोम का इस्तेमाल नहीं करते हैं, तो पुरुषो को भी कई तरह का इंफेक्शन हो सकता है, जो उनके लिए खतरनाक साबित हो सकता है। इसके अलावा खूब में पुरुषों का सीरम मिल जाने से महिलाओं को भी इंफेक्शन हो सकता है, जो उनको यौन संबंधी रोगों का शिकार बना सकता है। 

पीरियड्स के दौरान सेक्स करना आपकी अपनी इच्छा पर निर्भर करता है, लेकिन यह याद रखें कि इस दौरान सुरक्षित साधनों का इस्तेमाल जरूर करें। अगर  आपने असुरक्षित यौन संबंध बना भी लिए हैं और आपको किसी तरह की कोई परेशानी हो रही है, तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए, अन्यथा यह छोटी परेशानी बड़ी बनते देर नहीं लगेगी।

यह तरीका अपनाएंगे तो हर बार लड़की आपके साथ ही करेगी सेक्स

पार्टनर को किस करते समय भूलकर भी न करें ये गलतियां

आपकी महिला पार्टनर की छाती कहीं ऐसी तो नहीं


 

?