खुद को अपनी पत्नी का दोषी मानते थे सईद जाफरी, वजह जानकर होगी हैरानी

बॉलीवुड के मल्टी टैलेंटेड अभिनेता सईद जाफरी (Saeed Jaffrey) का जन्म आज ही के दिन हुआ था। आज भले ही वो आज हमारे बीच नहीं है लेकिन उनका अभिनय उनकी फ़िल्में लोग अब तक भुला नहीं पाए हैं। आप सभी को बता दें कि सईद जाफरी एक अच्छे अभिनेता होने के साथ-साथ राइटर और मिमिक्री आर्टिस्ट भी थे। उनका जन्म पंजाब में हुआ था और उनके पिता डॉ हामिद हुसैन जाफरी डॉक्टर थे। आपको बता दें कि सईद का निधन लंदन स्थित घर में ब्रेन हेमरेज से हुआ था। उनका निधन 15 नवम्बर 2015 में हुआ था।

सईद जाफरी ने भले ही फिल्मों में छोटे रोल किये या फिर उन्हें कम स्क्रीन मिली हों, लेकिन इसके बाद भी वो अपने अभिनय से अपनी मौजूदगी का वजन फिल्म में डाल ही देते थे। वहीं फिल्मों के अलावा सईद जाफरी की पर्सनल लाइफ में भी कुछ अलग रही। आप सभी को बता दें कि सईद जाफरी ने साल 1977 में सत्यजीत रे की फिल्म शतंज के खिलाड़ी में काम किया। जी हाँ और उन्होंने अंग्रेजी फिल्म द गुरु से अपने करियर की शुरुआत की। कहा जाता है इस फिल्म ने उन्हें खूब शोहरत दिलाई और उनके अभिनय को सराहा गया।

उस दौर में उनके सामने फिल्म में दिग्गज अभिनेता संजीव कुमार थे, हालाँकि उनकी चमक फीकी नहीं पड़ी। इस फिल्म के बाद उन्होंने चश्मेबद्दूर, मंडी, मासूम और राम तेरी गंगा मैली हो गई जैसी बड़ी और हिट फिल्मों में काम किया। अधिकतर फिल्मों में सईद ने या तो पिता का रोल प्ले किया या फिर कुछ फिल्मों में वे नेगेटिव रोल प्ले किया था लेकिन जो भी किरदार उन्होंने निभाए सभी बेहतरीन रहे। एक बार एक इंटरव्यू के दौरान सईद जाफरी ने अपनी निजी जिंदगी का खुलासा करते हुए बताया था कि अपनी शादीशुदा जीवन की असफलता का दोषी मै खुद ही रहा हूं। सईद ने बताया था कि, 'उनकी पत्नी महरुनिमा उर्फ़ मधुर जाफरी के साथ उन्होंने नाइंसाफी की।

वो अपनी पत्नी को कभी भी वो आज़ादी नहीं दे सके जिसकी वो हकदार थीं।' इसी के साथ सईद ने बताया था कि, 'वे चाहते थे कि उनकी बीवी थोड़ा मॉडर्न बने मगर ऐसा ना पाकर उन्होंने अपनी वाइफ से किनारा करना शुरू कर दिया।'

खास अंदाज में बहन कैटरीना और जीजू विक्की ने किया इसाबेल कैफ को जन्मदिन विश

संजय लीला भंसाली संग धमाल मचाने 25 साल बाद आ रही ये अदाकारा

फिर सोनू सूद ने बढ़ाए मदद के हाथ, नया ट्वीट वायरल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -