लोकसभा चुनाव: साध्वी प्रज्ञा के चुनाव लड़ने पर नहीं लग सकती रोक, ये है कारण
लोकसभा चुनाव: साध्वी प्रज्ञा के चुनाव लड़ने पर नहीं लग सकती रोक, ये है कारण
Share:

नई दिल्ली: 2019 लोकसभा चुनाव में भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर निर्वाचन आयोग कोई रोक नहीं लगाएगा. मालेगांव धमाके में आरोपी प्रज्ञा ठाकुर के विरुद्ध कांग्रेस समर्थक तहसीन पूनावाल ने निर्वाचन आयोग पहुंचे थे. तहसीन पूनावाला ने निर्वाचन आयोग से मांग की थी कि प्रज्ञा सिंह ठाकुर के विरुद्ध गंभीर अपराधों के तहत मामला लंबित है. इसलिए साध्वी प्रज्ञा के चुनाव लड़ने पर रोक लगाई जानी चाहिए. 
 
वहीं बताया जा रहा है कि साध्वी प्रज्ञा किसी भी मामले में दोषी नहीं पाई गई हैं, दोष सिद्ध होने पर चुनाव लड़ने से रोकने का प्रावधान है न की आरोपी होने पर. उल्लेखनीय है कि प्रज्ञा ठाकुर ने गुरुवार को कहा था कि जेल में उन्हें किस कदर से प्रताड़ित किया गया था. आपको बता दें कि सियासी कार्यकर्ता तहसीन पूनावाला ने गुरुवार को निर्वाचन आयोग से आग्रह किया था कि मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा के चुनाव लड़ने पर रोक लगा दी जाए क्योंकि उन पर आतंकवाद संबंधी आरोप हैं.

चुनाव आयोग को लिखे एक पत्र में तहसीन पूनावाला ने कहा है कि महाराष्ट्र के आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) ने अपनी जांच में पाया कि साल 2008 में हुए मालेगांव बम धमाके में ठाकुर 'मुख्य साजिशकर्ता' हैं. इस घटना में छह लोगों की जान चले गई थी, साथ ही कई लोग बुरी तरह घायल हो गए थे . 

खबरें और भी:-

लीबिया में नहीं थम रहा संघर्ष, WHO की रिपोर्ट में खौफनाक खुलासा

पाकिस्तान को एक और झटका, भारत ने LOC ने रोका व्यापार

लोकसभा चुनाव: भाजपा प्रत्याशी भारती घोष के खिलाफ जांच करेगी ममता की सीआईडी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -