दिग्विजय सिंह के गोमांस वाले बयान पर मचा बवाल, भड़के साधु-संत बोले- 'कांग्रेस नेता मेन्टल...'

भोपाल: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने हिंदुत्व तथा गोमांस को लेकर जो आपत्तिजनक टिप्पणी दी हैं, उसके पश्चात् से साधु-संत उन्हें लेकर भड़के हुए हैं। अयोध्या में हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने बताया कि मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम का मानसिक संतुलन खराब हो गया है। उन्होंने कहा कि ऐसे ही नेताओं के कारण आज कांग्रेस के हालात बदहाल है। राजू दास ने इसे सस्ती लोकप्रियता के लिए दिया गया अनाप-शनाप बयान करार देते हुए बताया कि कांग्रेस गर्त में चली गई है।

साथ ही उन्होंने कहा कि हिंदू, सनातन संस्कृति, देवी-देवता, साधु-संतों तथा हिंदुत्व का अनादर करने वाले इन जैसे नेताओं की वजह से कांग्रेस पार्टी समाप्त होने की कगार पर है। उन्होंने हिन्दू व सनातन संस्कृति में गाय को पूजनीय बताते हुए पूछा कि आखिर गाय कैसे हमारी माता नहीं हो सकती है, ये दिग्विजय सिंह से पूछा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि ठाकुर जी को भोग लगाने से पहले भी गौग्रास खिलाया जाता है। उन्होंने कहा कि हमारे धर्म में गाय हमेशा माता और पूजनीय रहेगी।

वहीं तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास ने भी बताया कि वेदों में गाय को पुरे संसार की माँ बताया गया है। उन्होंने कहा कि वैज्ञानिक भी गाय के दूध की तुलना माँ के दूध से करते हैं। बकौल महंत परमहंस दास, हिन्दू तथा हिंदुत्व एक ही है। उन्होंने बताया कि जो हिन्दू है, वो हिंदुत्व भी होगा ही। उन्होंने उदाहरण गिनाया कि स्त्रीत्व के बगैर स्त्री नहीं हो सकती, पुरुषत्व के बगैर पुरुष नहीं हो सकता तथा मनुष्यत्व के बगैर मनुष्य नहीं हो सकता, वैसे ही हिंदुत्व के बगैर हिन्दू नहीं हो सकता। उन्होंने याद दिलाया कि कांग्रेस ने तो प्रभु श्रीराम को भी काल्पनिक बताया था, ऐसे में ये गाय को भला कैसे मानेंगे। उन्होंने गाय को 100 करोड़ धर्मावलम्बियों की माँ बताते हुए बोला कि वो श्रेष्ठ व्यक्तियों की माँ है। कांग्रेस नेताओं को मानसिक तौर पर विचित्र बताते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें मेन्टल अस्पताल में रखना चाहिए। उन्होंने ‘खिसियानी बिल्ली खम्भा निचोड़े’ कहावत की याद दिलाते हुए कहा कि कांग्रेस का सूपड़ा साफ़ हो गया है। उन्होंने कहा कि ज़हर घोलते ऐसे व्यक्तियों के लिए साधु-संत ही बहुत हैं।

क्रिकेट को अलविदा कह भज्जी बोले- 'दूसरा चैप्टर शुरू हो रहा है..', क्या कांग्रेस का दामन थामेंगे ?

'समाजवादी इत्र' से फैली भ्रष्टाचार की बू, IT के छापे में मिले 150 करोड़ कैश.. अखिलेश ने किया था लॉन्च

हरीश रावत ने पहले भी कहा था- चुनाव नहीं लडूंगा, लेकिन फिर लड़े: हरक सिंह रावत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -