सैक्रेड गेम्स 2 : राइटर का बड़ा खुलासा, जानिए बचेगी मुंबई या होगा परमाणु धमाका ?

सैक्रेड गेम्स 2 : राइटर का बड़ा खुलासा, जानिए बचेगी मुंबई या होगा परमाणु धमाका ?

अनुराग कश्यप और नीरज घैवान के द्वारा निर्देशित सैक्रेड गेम्स 2 के आखिरी एपिसोड के बाद से ही कई दर्शक इस शो की क्लाइमैक्स को लेकर उधेड़बुन में है. लेकिन, इस सीजन को स्लो पेस के चलते काफी आलोचना का सामना भी करना पड़ा है. हालांकि शो के क्लाइमैक्स द्वारा दर्शकों को तीसरा सीजन देखने की नई वजह भी दे दी गई है.  

दरअसल, बात यह है कि इस शो का अंत काफी रोमांचक था. अभिनेता सैफ अली खान यानी कि सरताज न्यूक्लियर बॉम्ब तक पहुंचने में सफल रहता है, हालांकि इस बॉम्ब को डिफ्यूज करने के लिए उसे एक पैटर्न की दरकार होतीहै और वो गुरुजी की किताब में अपने पिता के हैंडप्रिंट का पैटर्न बना देता है और अब सीजन 3 में ही यह पता चल सकेगा कि मुंबई न्यूक्लियर हमले से तबाह हो गई या सरताज मुंबई को बचाने में कामयाब हुआ. अब हाल ही में एक इंटरव्यू में वरुण ग्रोवर द्वारा सीरीज़ के क्लाइमैक्स को लेकर बात की गई है. उन्होंने इस शो के क्लाइमैक्स को लेकर दो थ्योरी बताई हैं.

थ्योरी 1

उनके मुताबिक़, मुंबई को बचा लिया गया है. क्योंकि दिलबाग का पैटर्न काम कर गया है. जब दिलबाग गुरुजी की किताब में अपना हाथ रख रहा था, तो वह एकमात्र ऐसा शख्स था जिसे गुरुजी के खतरनाक प्लान पर बिलकुल भी भरोसा नहीं था. तो यदि गुरुजी को अपना प्लान फेल-सेफ बनाना था तो उन्हें पासकोड उस पेज पर रखना था, जिस पर कि दिलबाग के हैंडप्रिंट हुए थे और उस समय तक गुरुजी को पता ही नहीं था कि दिलबाग को बात्या और मैलकम मार गिराएंगे. वहीं उन्होंने दिलबाग को इसलिए मारा था जिससे कि वे किसी को इस प्लान और कोड को लेकर कुछ ना बता सके. लेकिन सरताज इस कोड को क्रैक करने में कामयाब रहे. 

थ्योरी 2

साथ ही उन्होंने बताया कि सरताज भले ही दुनिया को बचा रहा हो, हालांकि वह पूरी तरह गुरुजी की दुनिया और उनके कल्ट में शामिल हो चुका है और वो काफी बदल भी चुका है और कहीं ना कहीं गुरुजी के प्लान पर विश्वास भी वह करने लगता है. अतः यही कारण है कि वह आखिर में अहं ब्रहास्मि बोलता है. गुरुजी द्वारा गायतोंडे को इस काम के लिए इस्तेमाल किया गया था, ऐसा इसलिए  क्योंकि गुरुजी मुंबई के साथ ही गायतोंडे का बलिदान भी चाहते थे और जब आप एक नए युग में जाते हैं तो आपको अपने सबसे करीबी का बलिदान देना पड़ता है और गुरुजी के लिए वो गायतोंडे ही था. 

VIDEO : सपना चौधरी ने किया ऐसा डांस, दूल्हा-दुल्हन भी झूमने को हुए मजबूर

VIDEO : कृष्ण भक्ति में डूबीं हेमा मालिनी, मंदिर में गाया हरे राम हरे कृष्णा

लग्जरी होटल के खाने में चलते दिखे कीड़े, बीमार होकर एक्ट्रेस ने शेयर किया वीडियो

तैमूर की तस्वीरें लेने वाले फोटोग्राफर्स पर भड़के सैफ, गुस्से में लगा दी फटकार