सचिन तेंदुलकर ने चुनी IPL 2022 की बेस्ट प्लेइंग एलेवेन, जानिए मास्टर ब्लास्टर ने किन खिलाड़ियों पर जताया भरोसा
सचिन तेंदुलकर ने चुनी IPL 2022 की बेस्ट प्लेइंग एलेवेन, जानिए मास्टर ब्लास्टर ने किन खिलाड़ियों पर जताया भरोसा
Share:

नई दिल्ली: क्रिकेट जगत में मास्टर ब्लास्टर के नाम से मशहूर सचिन तेंदुलकर ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के हाल ही में ख़त्म हुए 2022 सीजन की अपनी बेस्ट इलेवन का चयन किया है। तेंदुलकर ने कहा कि उन्होंने इस सीजन में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर ही अंतिम एकादश का सिलेक्शन किया है, न कि खिलाड़ियों की प्रतिष्ठा को देखकर। उन्होंने अपनी टीम का कप्तान हार्दिक पांड्या को नियुक्त किया है, जिन्होंने गुजरात टाइटन्स को चैंपियन बनाया है। 

अपने यूट्यूब चैनल पर IPL 2022 की बेस्ट इलेवन के बारे में बात करते हुए 'क्रिकेट के भगवान' ने कहा कि, 'इसका (इस सीजन की टीम का) खिलाड़ियों की प्रतिष्ठा या उनके पिछले प्रदर्शन से कोई वास्ता नहीं है। यह विशुद्ध रूप से इस सीजन में उनके प्रदर्शन पर आधारित है और वे इस सीजन में जो हासिल करने में कामयाब रहे हैं।' हार्दिक पांड्या को सचिन ने कप्तान बनाया है, जिन्होंने अपनी कप्तानी में पहली ट्रॉफी पहले ही सीजन में जीती है।   

तेंदुलकर ने जोस बटलर और शिखर धवन को सलामी बल्लेबाज़ के रूप में चुना है, क्योंकि वह लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन चाहते हैं। नंबर तीन पर सचिन ने केएल राहुल को रखा है, जिन्होंने इस सीजन में दो शतक लगाए हैं । कप्तान पंड्या को तेंदुलकर नंबर चार पर खिलाने वाले हैं। पांचवें नंबर पर डेविड मिलर को चुना गया है, जो इस सीजन में दमदार मैच फिनिशर बनकर सामने आए हैं। लियाम लिविंगस्टोन और दिनेश कार्तिक की बिग हिटर जोड़ी को भी तेंदुलकर ने अपनी टीम में शामिल किया है। इसी के साथ तेंदुलकर ने राशिद खान, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल को अपना मुख्य गेंदबाज के रूप में चुना है।  

सचिन तेंदुलकर की बेस्ट आईपीएल 2022 इलेवन

जोस बटलर, शिखर धवन, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, लियाम लिविंगस्टोन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), राशिद खान, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल।

एशिया कप हॉकी में भारत ने अपने नाम की शानदार जीत

एशिया कप को लेकर दिलीप टिर्की का बड़ा बयान, कहा- "भारत ने अच्छी वापसी की..."

रॉबर्ट लेवांडोवस्की का बड़ा बयान, कहा- "बायर्न के साथ समय..."

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -