क्रिकेट के भगवान ने बताया कोहली की सफलता का राज !

नई दिल्ली : क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को लगता है कि इंडियन टीम का मौजूदा स्टार प्लेयर विराट कोहली की सफलता का राज सीधे बल्ले से खेलना और अपनी तकनीक से समझौता किए बिना तीनों फार्मेट के लिए अपनी रणनीति तैयार करना है। 

तेंदुलकर ने मीडिया से चर्चा में कहा कि विराट सीधे बल्ले से खेलता है और कुछ अच्छे क्रिकेट शाट लगाकर रन बनाता है। विराट विशिष्ट प्रतिभा का धनी है और वह अपने खेल पर काफी मेहनत करता है। उसका अनुशासन और प्रतिबद्धता अनुकरणीय है। वह अपनी तकनीक से समझौता किये बिना खेलता है। इसके साथ ही वह मानसिक रूप से बहुत मजबूत है और दबाव के हालात का अच्छी तरह सामना करता है।

तेंदुलकर ने इंडियन प्रीमियर लीग में क्रिकेट के स्तर की काफी तारीफ की और उनका मानना है कि हालिया समय में इसका स्तर उंचा हुआ है। उन्होंने कहा कि आईपीएल में प्रतिस्पर्धा का स्तर लगातार बढ़ रहा है। हमने पिछले दो सत्र में देखा कि पूल के अंतिम मैच से अंतिम तालिका और नाकआउट चरण की टीमों का पता चला। यह अच्छा टूर्नामैंट है जिसमें शुरू से लेकर आखिर तक दिलचस्पी का स्तर बरकरार रहता है। टी20 मनोरंजन का खेल है जिसमें दर्शक चौके और छक्के लगते देखना चाहते हैं और तेंदुलकर को लगता है कि टेस्ट क्रिकेट में गेंदबाजों के लिये भी कुछ होना चाहिए।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -