धोनी और बुमराह के बारे क्रिकेट के भगवान ने कर दी यह भविष्यवाणी
धोनी और बुमराह के बारे क्रिकेट के भगवान ने कर दी यह भविष्यवाणी
Share:

नई दिल्ली: क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले और भारतीय टीम के महान बल्लेबाज मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का कहना है कि हाल ही में बांग्लादेश में हुए टी-20 एशिया कप के दौरान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बल्ले से शॉट खेलने के दौरान जो ‘आवाज’ आ रही थी वह सकारात्मक मानसिकता का संकेत है और यह पहले से ही T20 वर्ल्ड कप के लिए प्रबल दावेदार मानी जा रही भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर है।

कप्तान धोनी पिछले लंबे समय से खराब फॉर्म में चल रहे थे जिसकी वजह से उनकी दुनिया के सबसे अच्छे फिनिशर की ख्याति को नुकसान पहुंचा था लेकिन एशिया कप T20 के दौरान आक्रामक पारियां खेलकर उन्होंने जोरदार वापसी की। मास्टर ब्लास्टर ने एक चैनल में कहा, दुनिया का कोई भी प्लेयर जीवन भर अच्छी फॉर्म में नहीं रह सकता क्योंकि वह मशीन नहीं है। धोनी के बल्ले से गेंद टकराने के बाद जो मेने आवाज सुनी, वो बहुत ही अलग आवाज है। मेने महसूस किया की वह आवाज जैसे कह रही हो कि बल्लेबाज की मानसिकता बदल गई है। तेंदुलकर ने कहा, धोनी में सबसे की महत्वपूर्ण खासियत है दबाव झेलने की उसकी क्षमता जो उसे अच्छा कप्तान बनाती है। जब धोनी तनाव में होता है तब भी नहीं दिखाता जो अच्छा संकेत है।

ज्यादातर टीम का कप्तान दवाब में झल्लाने वाला होता है या नर्वस हो जाता है तो टीम में डर पैदा हो जाता है लेकिन धोनी के साथ ऐसा नहीं है। युवराज के फॉर्म में वापसी के बारे में सचिन ने कहा, एशिया कप के दौरान युवराज की मानसिकता में बदलाव आया है जो भारत के लिए अच्छा है। धोनी की तरह युवी के बल्ले से भी वैसी ही आवाज आती है लेकिन युवी का फुटवर्क सबसे अहम है।

गेम चेंजर के सवाल पर तेंदुलकर ने कहा जसप्रीत बुमराह टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए वह खिलाड़ी हो सकता है जो खेल को बदल सकता है। उसका एक्शन भ्रम पैदा करने वाला है और धीमा लग सकता है लेकिन गेंद सोच से अधिक तेजी से बल्ले से टकराती है। मास्टर ब्लास्टर सचिन ने कहा कि भारतीय टीम की सर्वश्रेष्ठ चीज लचीलापन है। उनकी नजर में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, भारत और दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल में जगह बना सकते हैं जबकि इंग्लैंड की टीम भारत को सबसे अधिक परेशान कर सकती है। उन्होंने कहा, आस्ट्रेलियन टीम की बॉलिंग भले ही पहले की सधी हुई नहीं हो लेकिन फिर भी अच्छी है। बैटिंग काफी अच्छी है जिसकी वजह दे वह अच्छी टीम कहलाती है।

दक्षिण अफ्रीका ने अहम मैचों में भले ही अच्छा प्रदर्शन नहीं किया हो लेकिन उसके पास एबी डिविलियर्स है। तेंदुलकर ने कहा, इंग्लैंड की टीम काफी अच्छी है जिसमें अच्छे टी-20 खिलाड़ी हैं। मुझे उनका बॉलिंग अटैक पसंद है। मोइन अली अच्छा स्पिनर है जिसे पता है कि उसे कैसी बॉलिंग करनी है। हालांकि भारत को किसी भी टीम से डर नही है लेकिन इंग्लैंड की टीम उसे कुछ परेशानी में डाल सकती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -