24 साल बाद सचिन ने खोला राज, नेवले ने जिताया हीरो कप का सेमीफाइनल
24 साल बाद सचिन ने खोला राज, नेवले ने जिताया हीरो कप का सेमीफाइनल
Share:

कोलकाता : शीर्षक देखकर आप भी हैरत में पड़ सोच रहे होंगे कि क्या नेवला भी कोई क्रिकेट  मैच जीता सकता है ?लेकिन मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने 24 साल बाद यह राज खोला है कि1993 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हीरो कप सेमीफाइनल में आखिरी ओवर में मिली जीत में एक नेवला भारत के लिए भाग्यशाली बन जीत का सबब बना था.

कोलकाता फुल मैराथन के ब्रांड दूत सचिन ने दौड़ से एक दिन पहले 24 साल पुरानी उस घटना का जिक्र करते हुए सचिन ने बताया कि आप में से कितनों ने इस पर गौर किया होगा. क्योंकि यह पहला डे-नाइट मैच था और मैच के दूसरे हाफ में बार-बार एक नेवला आ रहा था. 1993 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हीरो कप सेमीफाइनल में वे आखिरी ओवर फेंक रहे थे और दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 6 रन की जरूरत थी. भारत ने ईडन गार्डन्स पर यादगार जीत दर्ज की थी.

सचिन ने आगे बताया कि जब भी नेवला मैदान पर आता, हमें विकेट मिलता था. उसके बाद रन बनने लगते और फिर वह नेवला आता, तो हमें विकेट मिलता . मैं उस नेवले के आने का इंतजार कर रहा था, जब मुझे आखिरी ओवर फेंकना था. बता दें कि उस मैच में सचिन बल्ले से नाकाम रहे थे. कप्तान मो.अजहरूद्दीन ने उन्हें आखिरी ओवर फेंकने का जिम्मा सौंपा था. यह एक जुआ था जो चल निकला. सचिन ने 3 गेंदें खाली डालीं, जिसके बाद एलन डोनाल्ड रन आउट हो गए और आखिरी गेंद पर ब्रायन मैकमिलन चौका नहीं लगा पाए.

क्रिकेट में फिर बना अकल्पनीय रिकॉर्ड : ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज ने लिए 6 गेंद पर 6 WICKET

पहले ही मैच में शून्य पर क्लीन बोल्ड हुआ सचिन का बेटा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -