ICC के 'हॉल ऑफ़ फेम' में शामिल हुए वीनू मांकड़, सचिन बोले- वो भारत के महान खिलाड़ी

Jun 14 2021 02:00 PM
ICC के 'हॉल ऑफ़ फेम' में शामिल हुए वीनू मांकड़, सचिन बोले- वो भारत के महान खिलाड़ी

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व महान बल्लेबाज मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के हॉल ऑफ फेम में पूर्व क्रिकेटर वीनू मांकड़ को शामिल किए जाने पर खुशी प्रकट की है. सचिन ने मांकड़ को भारत के क्रिकेट इतिहास के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक बताया है. बता दें कि ICC ने रविवार को अपने 'हॉल ऑफ फेम' के स्पेशल एडिशन के तहत इसमें 10 पूर्व प्लेयर्स के नाम शामिल किए थे. 

बता दें कि मांकड़ से पहले टीम इंडिया के बिशन सिंह बेदी, कपिल देव, सुनील गावस्कर, अनिल कुंबले, राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर का नाम इसमें शामिल किया जा चुका है. इस उपलब्धि को पाने वाले मांकड़ सातवें भारतीय खिलाड़ी हैं. सचिन ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा कि, "ICC के हॉल ऑफ फेम में भारत महान क्रिकेटर वीनू मांकड़ जी का नाम शामिल किए जाने पर मुझे काफी खुशी है. वो भारत के क्रिकेट इतिहास के सबसे शानदार खिलाड़ियों में से एक थे."

वीनू मांकड़ को ICC की इस सूची में 1946-1970 के बीच के पोस्ट-वॉर (विश्व युद्ध के बाद) के दौर के खिलाड़ी के रूप में जगह दी गई है. मांकड़ ने एक ऑलराउंडर के रूप में भारत के लिए 44 टेस्ट मैचों में शिरकत की थी. जिनमें उन्होंने 31.47 की औसत से 2,109 रन बनाए थे. वहीं गेंदबाजी में मांकड़ ने 32.32 की बेहतरीन औसत से कुल 162 विकेट चटकाए थे. ओपनिंग बैट्समैन होने के साथ साथ वो अपने दौर के एक बेहद ही शानदार लेफ्ट आर्म स्पिनर भी थे. साथ ही वो भारत के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर में से एक थे.

WTC फाइनल के पहले जबरदस्त लय में दिखे जडेजा, प्रैक्टिस मैच में ठोंकी धुआंधार फिफ्टी, Video

इस दिन टोक्यों जाने वाले भारतीय ओलंपिक खिलाड़ियों को विदाई देंगे प्रधानमंत्री मोदी

क्या शाकिब अल हसन पर लगेगा बैन ? मैदान पर अंपायर से की थी बदतमीजी