सचिन ने आज ही के दिन लिया था सन्यास, शेयर की विदाई मैच की फोटो
सचिन ने आज ही के दिन लिया था सन्यास, शेयर की विदाई मैच की फोटो
Share:

क्रिकेट जगत के मास्टर ब्लास्टर 'सचिन तेंदुलकर' चार साल पहले आज आखिरी बार मैदान पर उतरे थे. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 16 नवम्बर 2013 का ये दिन आज भी सचिन के फैंस को याद है. टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आज 2-0 से जीतकर क्रिकेट के भगवान 'सचिन तेंदुलकर' को यादगार विदाई दी थी. इस महान बल्लेबाज ने अपने 24 साल लम्बे करियर को आज विराम दे दिया था. सचिन की मौजूदगी में इस मैच में भारत ने श्रीलंका को तीसरे ही दिन एक पारी और 126 रन से हरा दिया था. जहां एक ओर तो टीम के जीतने पर ख़ुशी की बात थी वही दूसरी ओर फैंस निराश भी थे क्योकि वे सचिन को दोबारा बैटिंग करते हुए देखना चाहते थे.

इस मैच की जीत के बाद पूरी टीम ने सचिन को 'गार्ड ऑफ हॉनर' दिया. इन सभी पलों को यादगार बनाने के लिए सचिन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट शेयर कर लिखा था कि- 'यह दिन मेरे लिए करियर के सबसे मुश्किल दिनों में से एक था, लेकिन बिलकुल भी अकेला नहीं था- क्योंकि मेरा देश, मेरा परिवार मेरे साथ था.'

सचिन ने नम आँखो से 22 गज की पिच को नमन किया फिर स्टंप उठाकर सभी फैंस का अभिवादन किया. फिर सचिन पेवेलियन लौट गए. शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी,विराट कोहली व अन्य सभी टीम के खिलाड़ियों ने सचिन को कंधे पर उठाकर पुरे मैदान में भी घुमाया. विदाई भाषण में सचिन ने कहा भी था कि, फैंस के 'सचिन...सचिन...' शब्द उनके जेहन में हमेशा गूंजते रहेंगे.

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

VIRAL : जब अम्पायर ने पांड्या को मैच के बीच में दिखाया 'थप्पड़'

IND vs SL : भारत को लगा दूसरा झटका, धवन भी हुए OUT

INDvSL : भारत को लगा पहला झटका, राहुल शुन्य पर OUT

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -