सचिन ने बिग बी को  दादा साहेब फाल्के अवार्ड जीतने के लिए दी शुभकामनाएं
सचिन ने बिग बी को दादा साहेब फाल्के अवार्ड जीतने के लिए दी शुभकामनाएं
Share:

मुंबईः क्रिकेट की दुनिया के भगवान कहे जाने वाले और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन को दादा साहेब फाल्के अवार्ड जीतने पर शुभकामनाएं दी हैं। इश मौके पर सचिन ने उनकी एक मशहूर फिल्म के डायलॉग को याद किया और कहा है ये डायलॉग सुनकर उनके रौंगटे खड़े हो जाते थे। 

सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए सदी के महानायक की फिल्म अग्निपथ का जिक्र करते हुए लिखा है, "विजय दीनानाथ चौहान, पूरा नाम। बाप का नाम दीनानाथ चौहान। मां का नाम सुहासिनी चौहान। गांव मांडवा। उम्र 36..." एक लाइन जो आज भी मेरे रौंगटे खड़े कर देती है। अमित जी आप यूं ही दुनिया भर के लोगों का दिल जीतते रहें। किरदार अनेक पर शहंशाह बस एक #DadaSahebPhalkeAward" ।

मालूम हो कि केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए इस बात का ऐलान किया था कि इस सम्मान के लिए अमिताभ बच्चन का नाम चुना गया है। जावड़ेकर ने लिखा, "द लीजेंड अमिताभ बच्चन, जिन्होंने दो जनरेशन्स का मनोरंजन किया और उन्हें प्रेरणा दी उनको दादा साहेब फाल्के अवार्ड के लिए सर्वसम्मति चुना गया है। पूरा देश इससे खुश है। मेरी ओर से भी सह्रदय शुभकामनाएं। अमिताभ को चार बार नेशनल अवार्ड मिल चुका है। अग्निपथ, ब्लैक, पा और पीकू के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है। उनके इसी योगदान के कारण उन्हें महानायक की उपाधि दी गई है। 

शेन वॉर्न 12 महीने तक नहीं चला पाएंगे गाड़ी, जानें कारण

पाक कप्तान ने क्रिकेट फैंस से की यह अपील

स्पेनिश लीग: बार्सिलोना को बड़ा झटका, अगले कुछ मुकाबलों के लिए बाहर हुए स्टार खिलाड़ी मेसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -