जन्मदिन विशेष : 'क्रिकेट के भगवान' सचिन ने 'टाइगर' को दी 'दादागिरी' भरी बधाई
जन्मदिन विशेष : 'क्रिकेट के भगवान' सचिन ने 'टाइगर' को दी 'दादागिरी' भरी बधाई
Share:

नई दिल्ली : भारत के सबसे सफ़ल बल्लेबाजों में से एक सौरव गांगुली आज अपना 46वां जन्मदिन मना रहे है. 8 जुलाई 1972 को कोलकाता में जन्मे सौरव गांगुली को आज दुनियाभर से उनके प्रशंसक जन्मदिन के ख़ास मौके पर बधाई सन्देश दे रहे है. इसी सूची में अब एक नाम जुड़ा है क्रिकेट के भगवान और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का. सचिन ने भी अपने खास दोस्त को अपने ट्वीटर अकाउंट के माध्यम से बधाई दी है. 

सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट के 'दादा सौरव गांगुली को बांग्ला भाषा में बधाई दी है. जिसका अर्थ होता है 'दादा आपके जन्मदिन पर आपकी जिदंगी में प्यार और खूशियां आएं. साथ ही आपका अगला साल भी दादागिरी से भरा हो. बता दे कि सचिन और गांगुली काफी अच्छे दोस्त है. जब सचिन ने साल 2013 में क्रिकेट के दुनिया को अलविदा कहा था, तब उन्होंने फ़ोन पर गांगुली को इस बारे में जानकारी दी थी. 

गांगुली को दादा, प्रिंस ऑफ़ कोलकाता, टाइगर और महाराज के नाम से भी जाना जाता है. उनके परिवार की बात की जाए तो वे 50 सदस्यों वाले संयुक्त परिवार में रहते है. साल 2013 में दुनिया के 10 सबसे अमीर क्रिकेटर में गांगुली को छठा स्थान मिला था. गांगुली के नाम वनडे में 11000 से अधिक तो वाहन टेस्ट में 7000 से अधिक रन दर्ज हैं. गांगुली के पिता कोलकाता के पांचवे सबसे रईस शख्स है. 

जन्मदिन विशेष : यूं ही नही 'दादा' और 'प्रिंस ऑफ़ कोलकाता' कहलाते है गांगुली

बांग्लादेश की राह पर अब यह टीम ढ़ेर हुई 43 रनों पर

भारत बनाम इंग्लैंड T-20 : निर्णायक मैच आज, इतिहास रचने उतरेगा भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -