अब भी कायम है सचिन का जलवा, सदी के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर बने तेंदुलकर
अब भी कायम है सचिन का जलवा, सदी के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर बने तेंदुलकर
Share:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाडी और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट से सन्यास लिए हुए काफी समय बीत चुका है, लेकिन उनकी लोकप्रियता में जरा भी कमी नहीं आई. इसका उदाहरण हाल ही में देखने को मिला जब ऑस्ट्रेलिया की एक वेबसाइट क्रिकेट.कॉम.एयू ने एक ऑनलाइन सर्वे करवाया, जिसमे 2000 तक के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेटरों के लिए वोटिंग करने की अपील की गई. यह वोटिंग 22 जून तक खुली थी, जिसके रिजल्ट की घोषणा हो चुकी है. इस रिजल्ट में सचिन को 21वीं सदी का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर घोषित किया गया है. बता दे कि सचिन को इस वोटिंग में 23 प्रतिशत वोट मिले हैं.

सचिन के बाद श्रीलंका के महान क्रिकेटर कुमार संगकारा का नंबर आता है, जिन्हे 14 प्रतिशत वोट मिले हैं. इस सूचि में तीसरा नंबर ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट आता है, जिन्हे 13 प्रतिशत वोट मिले है. वहीँ 11 प्रतिशत वोटो के साथ रिकी पोटिंग ने इस सूचि में चौथा स्थान हासिल किया है. इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका के जैक कैलिस 11 प्रतिशत वोट के साथ पांचवें नंबर पर रहे है.

इनके अलावा दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स छठे स्थान पर, शेन वॉर्न सातवें स्थान पर, ग्रेन मैकग्रा आठवें स्थान पर , मुथैया मुरलीधरन नौवें स्थान पर और डेल स्टेन दसवें स्थान पर हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -