साउथ अफ्रीका में जीत के लिए 'मास्टर ब्लास्टर' ने दिया गुरु मंत्र, बल्लेबाज़ों को दी ये सलाह
साउथ अफ्रीका में जीत के लिए 'मास्टर ब्लास्टर' ने दिया गुरु मंत्र, बल्लेबाज़ों को दी ये सलाह
Share:

नई दिल्ली: कप्तानी विवाद के बीच टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका पहुंच गई है। उन्हें यहां तीन टेस्ट और तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं। दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम का टेस्ट रिकॉर्ड निराशाजनक रहा है। टीम ने यहाँ पर कभी एक भी श्रृंखला नहीं जीती है। ऐसे में भारत के पास विराट कोहली की कप्तानी में पहली ही सीरीज जीतकर इतिहास रचने का मौका है। टीम इंडिया को भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भी सलाह दी है। साथ ही उन्होंने हर खिलाड़ी को एक गुरुमंत्र दिया है.

सचिन ने एक यूट्यूब चैनल पर बताया, 'मैंने हमेशा माना है कि फ्रंट फुट डिफेंस वास्तव में महत्वपूर्ण है। अपफ्रंट और फ्रंट फुट बहुत महत्वपूर्ण हैं, और इस स्थिति में फ्रंट फुट बहुत मायने रखता है। शुरुआती 25 ओवरों में फ्रंट फुट डिफेंस में काफी मुश्किलें आती हैं।' सचिन ने उदाहरण के तौर पर इंग्लैंड दौरे पर रोहित शर्मा और केएल राहुल के फॉर्म का इस्तेमाल किया। जैसा कि हमने रोहित शर्मा और केएल राहुल को इंग्लैंड में बड़े रन बनाते देखा। उन्होंने स्थिति का फायदा उठाया और सराहनीय प्रदर्शन किया। गेंदबाज भी विकेट लेने के लिए होता है, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। हालाँकि, जैसे ही आपके हाथ आपके शरीर से दूर खेलना शुरू करते हैं, गेंद के बल्ले में सही जगह टकराने की संभावना ज्यादा होती है।

इंग्लैंड दौरे पर सचिन ने कहा कि रोहित और राहुल ने लगातार बेहतरीन बल्लेबाजी दिखाई। ऐसा इसलिए था क्योंकि वे केवल अपने शरीर के पास हाथ रखकर खेल रहे थे। यही कारण है कि उन्होंने इतनी मजबूत साझेदारी की और भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने हाल ही में इंग्लैंड श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन किया। आपको बता दें कि रोहित शर्मा चोट के कारण भारत के अगले दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह राहुल को उपकप्तान बनाया गया है।

प्रो- कबड्डी लीग 2021: प्रत्येक शनिवार होंगे 3 मैच, देखिये क्या है पूरा शेड्यूल

टोक्यो ओलंपिक की गोल्ड मेडलिस्ट को हुआ कोरोना, ट्वीट कर दी जानकारी

डोपिंग के नियमों का उल्लंघन करने में भारत पंहुचा तीसरे स्थान पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -