पाकिस्तान की तरफ से भारत के खिलाफ सचिन तेंदुलकर
पाकिस्तान की तरफ से भारत के खिलाफ सचिन तेंदुलकर
Share:

नई दिल्ली: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम भारत देश के साथ जुड़ा हुआ हैं. और हो भी क्यों ना, इस महान खिलाड़ी ने दो दशक से ज़्यादा समय तक भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया है. सबसे अधिक मैच, सबसे अधिक शतक, सबसे अधिक रन, और ना जाने कितने ही रिकॉर्ड इस क्रिकेट के खुदा कहे जाने वाले शख्स ने अपने देश की तरफ से खेलते हुए बनाये हैं. 

लेकिन आज हम आपको जो बात बताने जा रहे हैं, वो सचिन के भारत की तरफ से खेलने की नहीं हैं, बल्कि भारत के सबसे बड़े क्रिकेट प्रतिद्वंदी पाकिस्तान की तरफ से खेलने की हैं. 1987 में भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज़ के चलते पाकिस्तानी टीम भारत दौरे पर आई थी, इसी दौरान सीरीज़ से पहले मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में प्रैक्टिस मैच चल रहा था. यह मैच 40 ओवर का था. 

पाकिस्तान के कुछ खिलाड़ी होटल में आराम के लिए चले गए, जिस पर तात्कालीन पाकिस्तानी कप्तान इमरान खान ने फील्डरों की कमी होने पर सीसीआई कप्तान हेमंत केंकरे से फील्डर की मांग की. सचिन वहीं मौजूद थे, उन्होंने झट हेमंत से फील्ड पर जाने की अनुमति मांगी. अनुमति मिलते ही सचिन फील्ड पर पहुंचे और तक़रीबन 30 मिनट तक पकिस्तान के लिए फील्डिंग की. आपको बता दें की उस समय सचिन की उम्र महज 13 साल 8 महीने थी.    

कोहली ने कहा हम इस तरह का प्रदर्शन करने नहीं आये थे

पाक को हरा भारत ने दूसरी बार जीता ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप

हरमनप्रीत ने किया खुद को कार्यमुक्त करने का अनुरोध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -