कांग्रेस के घोषणापत्र को सचिन पायलट ने बताया ऐतिहासिक, कहा- ये क्रांतिकारी दस्तावेज
कांग्रेस के घोषणापत्र को सचिन पायलट ने बताया ऐतिहासिक, कहा- ये क्रांतिकारी दस्तावेज
Share:

जयपुर: राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कांग्रेस पार्टी के घोषणा पत्र को ऐतिहासिक दस्तावेज करार दिया है. सचिन पायलट ने कहा है कि पिछले 1 वर्ष से देश के सभी प्रदेशों से दिए गए सुझावों के आधार पर घोषणा पत्र तैयार हुआ है. घोषणा पत्र में समाज के विभिन्न तबकों से लिए फीडबैक को भी शामिल किया गया है. सचिन पायलट ने कहा है की मैनिफेस्टो देश की दिशा और दशा बदलने वाला होगा और कांग्रेस की नई योजना गरीबी के विरुद्ध सर्जिकल स्ट्राइक सिद्ध होगी.

पीसीसी में आयोजित की गई प्रेस कांफ्रेंस में सचिन पायलट ने कहा है कि, घोषणा पत्र में न्याय योजना के माध्यम से गरीब की जिंदगी में बड़े परिवर्तन लाने के लिए क्रांतिकारी कदम उठाया है. कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तरह 15 लाख रुपए खाते में डलवाने की तरह झूठा वादा नहीं करती बल्कि 72,000 रुपए वार्षिक देने की जिम्मदारी लेगी. सचिन पायलट ने कहा है घोषणापत्र में पहली मर्तबा ऐसा हुआ है जब किसान के लिए रेलवे की तर्ज पर किसान बजट अलग से बनेगा और यह कदम वास्तव में किसान कि देश में खस्ता हालत को सुधारने की दिशा में बड़ा कदम साबित होगा.

पायलट ने कहा है कि, कांग्रेस सरकारों के वक़्त देश में हरित क्रांति और श्वेत क्रांति हुई थी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में एक बार पुनः देश में रोजगार क्रांति होगी. देश के सभी सरकारी पदों पर कांग्रेस रोजगार के अवसर उत्पान करेगी. कांग्रेस के सत्ता में आने पर लोकसभा के पहले सत्र में 33 प्रतिशत महिला आरक्षण का बिल लाया जाएगा. सचिन ने घोषणा पत्र को लेकर उठ रहे सवालों का जवाब देते हुए कहा है कि , घोषणा पत्र में कहीं नहीं लिखा है कि कांग्रेस अफ़्फ़सा कानून को समाप्त करेगी, बल्कि उसमें तीन प्रावधानों के संशोधन की बात कही गई है जिन का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है.

खबरें और भी:-

लोकसभा चुनाव: अपनी जीत को लेकर आश्वस्त हैं ओवैसी, विरोधी बोले- हारेंगे AIMIM अध्यक्ष

चुनाव आयोग के स्पष्ट निर्देश, अगर 24 घंटे के भीतर नहीं हुआ ये काम तो होगी कार्यवाही...

भाजपा विधायक के नाम से बनाया फर्जी फेसबुक अकाउंट, फिर डाले आपत्तिजनक पोस्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -