कांग्रेस में सचिन पायलट की वापसी
कांग्रेस में सचिन पायलट की वापसी
Share:

सोमवार को राजस्थान विधानसभा सत्र से स्वस्थ पहले हुए राजनीतिक घटनाक्रम में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी ने पायलट को बुलाकर सीधी चर्चा की. इसमें पायलट ने सीएम अशोक गहलोत के विरूध्द शिकायतों का पिटारा खोला तो हाईकमान ने समाधान निकालने का भरोसा दिया. पायलट ने कांग्रेस के साथ अपनी सियासी पारी जारी रखने की प्रतिबद्धता भी जताई. हाईकमान ने पायलट व उनके समर्थक एमएलए की शिकायतों पर गौर कर हल निकालने के लिए तीन सदस्यीय समिति बनाने की ऐलान भी किया है. 

क्यों मोर के पंख को अपने मस्तक पर सजाते हैं श्री कृष्ण, जानिए इसका रहस्य ?

बता दे कि इस रजामंदी से जहां कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा में नंबर गेम साधने की प्रयास की है, वहीं अपने खेमे के साथियों का भी समर्थन खोते जा रहे है. वही, पायलट को भी पार्टी की छतरी में रहना ही अधिक सुरक्षित ऑप्शन लग रहा है.राहुल गांधी के निवास पर करीब दो घंटे से अधिक चली बैठक में पायलट ने अपने साथ बागी एमएलए की वापसी के फॉर्मूले पर आलाकमान से चर्चा की.

तुर्की पहुँचते ही फैंस लेने लगे आमिर खान संग सेल्फी, वीडियो हो रहा वायरल

मीटिंग की मुख्य सूत्रधार प्रियंका गांधी भी इस दौरान पूरे वक्त न सिर्फ मौजूद रहीं बल्कि बागियों की वापसी में आ रही रूकावटों को दूर करने में भी बहुत सक्रिय दिखीं. पार्टी सूत्रों ने बताया कि पायलट और उनके समर्थकों को तत्काल पद नहीं मिलेगा बल्कि शिकायतों पर गौर करने के लिए बनी समिति की रिपोर्ट के आधार पर सुलह का आखिरी फॉर्मूला निकलेगा. डिप्टी सीएम और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के दोहरे पद पर पायलट की वापसी की गुंजाइश बहुत कम है. किन्तु आगामी चुनाव में कांग्रेस का मुख्यमंत्री चेहरा घोषित करने से लेकर एआइसीसी में महासचिव बनाने जैसे ऑप्शन पायलट के लिए अवश्य खुले है.

तमिलनाडु में चार्जिंग पर लगे फ़ोन से बात कर रही थी महिला, 2 बच्चों सहित गई जान

भगवान श्री कृष्ण और गौ माता का संबंध, जानिए इस अद्भुत रहस्य के बारे में ?

क्या 6 बसपा विधायकों का कांग्रेस में हो पाएगा विलय ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -