कांग्रेस के प्लेन से उतरे पायलट ! अपने ट्विटर बायो से पार्टी का नाम और 'डिप्टी सीएम' हटाया
कांग्रेस के प्लेन से उतरे पायलट ! अपने ट्विटर बायो से पार्टी का नाम और 'डिप्टी सीएम' हटाया
Share:

नई दिल्ली: डिप्टी सीएम और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाए जाने पर सचिन पायलट का रिएक्शन सामने आया है. सचिन पायलट ने ट्वीट करते हुए कहा है कि 'सत्य को परेशान किया जा सकता है, पराजित नहीं.' इसके साथ ही सचिन पायलट ने अपने ट्विटर बॉयो से डिप्टी सीएम हटा दिया है, साथ ही उनके ट्विटर हैंडल पर कहीं भी कांग्रेस का उल्लेख नहीं है. सचिन पायलट के ट्विटर बॉयो पर लिखा हुआ है, 'टोंक से विधायक, आईटी, दूरसंचार और कॉर्पोरेट मामलों के पूर्व मंत्री, भारत सरकार | कमीशन अधिकारी, प्रादेशिक सेना.'

उल्लेखनीय है कि कुछ ही समय पहले गहलोत सरकार ने सचिन पायलट को डिप्टी सीएम पद से बर्खास्त कर दिया है. इसके साथ ही कांग्रेस ने राजस्थान प्रदेश इकाई के अध्यक्ष पद से सचिन पायलट को हटा दिया है. सचिन पायलट के अलावा उनके करीबी मंत्री विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा को भी पदमुक्त कर दिया गया है. सचिन पायलट खेमे के विधायकों का कहना है कि जब तक मान सम्मान की गारंटी नहीं होगी, तब तक कांग्रेस में वापसी नहीं होगी और मान-सम्मान तब तक वापस नहीं मिलेगा, जब तक नेतृत्व में बदलाव नहीं होगा. सूत्रों के मुताबिक, पायलट गुट ने शीर्ष नेतृत्व के पास संदेश भिजवा दिया है कि अशोक गहलोत को सीएम के पद से हटाने के बाद ही समझौता हो सकेगा .

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सचिन पायलट भ्रमित होकर भाजपा के बहकावे में आ गए और कांग्रेस सरकार गिराने की कोशिश में शामिल हो गए. पिछले 72 घंटे से कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व ने पायलट और अन्य नेताओं से संपर्क साधने की कोशिश की. कांग्रेस की तरफ से लगातार सचिन पायलट को मनाने का प्रयास किया गया, लेकिन उन्होंने लगातार हर बात को नकारा.

महिला को नहीं था कोरोना संक्र​मण, फिर भी 71 लोगों में फैला दिया वायरस

कोरोना के खिलाफ जारी जंग में वैज्ञानिकों के हाथ लगा बड़ा हथियार

अयोध्या में रामजन्मभूमि को लेकर लोगों की बढ़ी मांग, अनशन पर उतरे लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -