सचिन पायलट की प्रेम कहानी: मुस्लिम लड़की से मोहब्बत, लंदन में डेटिंग और फिर आड़े आ गया मजहब...
सचिन पायलट की प्रेम कहानी: मुस्लिम लड़की से मोहब्बत, लंदन में डेटिंग और फिर आड़े आ गया मजहब...
Share:

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने जीत दर्ज की है, जिसका अच्छा ख़ासा क्रेडिट सचिन पायलट को  दिया जा रहा है, वे कांग्रेस के नेतृत्व में राजस्थान में बनने जा रही सरकार में उप-मुख्यमंत्री का पद संभालेंगे. लंदन में पढ़ाई के दौरान सचिन की मुलाकात जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला की बेटी और उमर अब्दुल्ला की बहन साराह अब्दुल्ला से हुई और कुछ दिनों के बाद दोनों एक दूसरे से प्रेम करने लगे.

यंहा माइनस 19.7 डिग्री तक गिर गया पारा

लंदन में शिक्षा पूरी करने के बाद सचिन वापस दिल्ली आ गए. वहीं, सारा लंदन में ही पढ़ाई कर रही थीं. दोनों के बीच यह दूरी आ जाने के बाद भी दोनों का प्यार कायम रहा. दोनों ई-मेल और फोन के जरिए बात करते थे. दोनों लगभग तीन साल तक एक-दूसरे से प्रेम करते रहे और इसके बाद दोनों ने अपने रिश्ते के बारे में अपने परिवार को बताने का निर्णय किया.

अंतरराष्ट्रीय चाय दिवस पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ​कहा- कामगारों के लिए आवंटित किए 1,000 करोड़

सचिन और सारा ने जब अपने परिवार वालों को इस बारे में बताया तो दोनों के प्यार के बीच धर्म की दीवार खड़ी हो गई. सचिन जहां हिंदू परिवार से थे, वहीं सारा मुस्लिम परिवार से, सचिन के परिवार ने दोनों की शादी के लिए साफ़ इनकार कर दिया. वहीं, सारा के पिता फारुख अब्दुल्ला ने इस बारे में चर्चा करने से ही इंकार कर दिया था, लेकिन सारा नहीं मानी. उसने अपने पिता को मनाने के लिए सारी कोशिश की. सारा कई दिनों तक रोती रहीं, पर  उनके पिता नहीं पिघले. 2004 में सचिन और सारा ने किसी की परवाह किए बिना शादी कर ली, इस शादी में सारा के परिवार का कोई भी सदस्य शामिल नहीं हुआ, जबकि सचिन के परिवार ने सारा का बहुत साथ दिया. हालांकि समय के साथ-साथ सारा के परिवार ने भी दोनों के रिश्ते को मंजूर कर लिया.

खबरें और भी:-

 

इन चार बैंकों को चौथी तिमाही में कर्ज देने की अनुमति दे सकता है आरबीआई

मध्यप्रदेश में हो रही कमलनाथ की ताजपोशी, लेकिन जश्न मना रहा यूपी का ये शहर

30 हजार रु सैलरी, यहां जल्द से जल्द कर दें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -