हिरासत में सचिन पायलट, कहा- 'UP सरकार लोकतंत्र का गला घोंट रही'
हिरासत में सचिन पायलट, कहा- 'UP सरकार लोकतंत्र का गला घोंट रही'
Share:

नई दिल्ली: लखीमपुर जा रहे राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को उत्तरप्रदेश पुलिस ने मुरादाबाद में हिरासत में ले लिया। मिली जानकारी के तहत सचिन पायलट के अलावा कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है। जी दरअसल बीते बुधवार के दिन सचिन पायलट भारी भरकम काफिले के साथ सीतापुर और लखीमपुर जाने के लिए सड़क मार्ग से रवाना हुए। इस दौरान पहले पुलिस ने उन्हें गाजीपुर बॉर्डर पर रोकने का प्रयास किया लेकिन भीड़ अधिक होने के चलते जाने दिया।

वहीं यहां पर पुलिस से काफी बहस होने के बाद अंत में उत्तरप्रदेश पुलिस ने मुरादाबाद टोल पर पायलट और आचार्य प्रमोद को हिरासत में ले लिया। अब सचिन पायलट का कहना है कि, 'लखीमपुर जाने के दौरान मुरादाबाद में पुलिस अधिकारीयों ने रोक लिया है। उन्हें मुरादाबाद में गेस्ट हाऊस में पुलिस लेकर आई है। अधिकारी एक ही जवाब दे रहे हैं कि उन्हें शासन से आदेश है, कोई लिखित आदेश नहीं दिखा रहे हैं।' इसके अलावा उन्होंने कहा, 'उत्तरप्रदेश सरकार लोकतंत्र का गला घोंटने जैसे कृत्य कर रही है, हम लोग पीडि़त परिवार से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाने जा रहे थे। इस तरह रोकना और हिरासत में लेना समझ से परे है।'

आप सभी को बता दें कि आज यानी गुरूवार को कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा समर्थकों के साथ भरतपुर के ऊंचा नगला बॉर्डर से उत्तर प्रदेश जाएंगे। मिली जानकारी के तहत सभी मंत्रियों को भरतपुर पहुंचने के निर्देश दे दिए जा चुके हैं। जी दरअसल प्रदेश कांग्रेस ने घोषणा की है कि डोटासरा पैदल मार्च कर लखीमपुर खीरी पहुंचेंगे।

खुलेंगे लखीमपुर हिंसा के सभी राज़, सुप्रीम कोर्ट ने लिया स्वतः संज्ञान, सुनवाई आज

लखीमपुर हिंसा: गोली लगने से किसान की मौत नहीं, दूसरी बार कराया गया पोस्टमार्टम

लखीमपुर हिंसा: भाजपा ने भी दर्ज कराई FIR, दिल्ली में अमित शाह से मिले टेनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -