सचिन बंसल इस कंपनी में संभालेंगे सीईओ का पद, कर चुके हैं 740 करोड़ रुपये का निवेश
सचिन बंसल इस कंपनी में संभालेंगे सीईओ का पद, कर चुके हैं 740 करोड़ रुपये का निवेश
Share:

नई दिल्लीः फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर और दिग्गज उद्योगपति सचिन बंसल एक नई बिजनेस पारी शुरू करने जा रहे हैं। बंसल ने चैतन्य रूरल इंटरमीडिएशन डेवलपमेंट सर्विसेज (सीआरआईडीएस) में 739 करोड़ रुपए में बड़ी हिस्सेदारी खरीदी है। ओला और बाउंस जैसी कंपनियों सहित भारतीय स्टार्ट-अप इकोसिस्टम में सक्रिय निवेशक रह चुके बंसल क्रिड्स में मुख्य कार्याधिकारी (सीईओ) का पद संभालेंगे। ये नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी है। इसका ज्यादातर कारोबार माइक्रोफाइनेंस से जुड़ा है। इसके फाउंडर आनंद राव और समित शेट्टी पहले की तरह भूमिका निभाते रहेंगे। एक बयान के अनुसार, सचिन की तरफ से कुल 739 करोड़ का निवेश किया जाएगा।

वह क्रिड्स के सीईओ की भूमिका भी संभालेंगे और व्यावसायिक विकास को और गति देने के लिए अतिरिक्त मदद करेंगे, समित शेट्टी और आनंद राव दोनों मौजूदा व्यापार को आगे बढ़ाने संबंधित भूमिका निभाते रहेंगे।' बयान में कहा गया है कि विभिन्न व्यावसायिक इकाइयां पहले की तरह संचालित होती रहेंगी और प्रबंधन में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा।

दरअसल वॉलमार्ट के फ्लिपकार्ट को खरीदने के बाद अपनी हिस्सेदारी बेच दी थी। यहीं से फ्लिपकार्ट के साथ उनका सफर खत्म हो गया। दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी वॉलमार्ट ने भारतीय ई-रिटेल दिग्गज फ्लिपकार्ट को खरीद लिया था। वॉलमार्ट ने पिछले साल मई में फ्लिपकार्ट की 77% हिस्सेदारी 16 अरब डॉलर में खरीदी थी। बंसल ने फरवरी में ओला में 650 करोड़ रुपए का निवेश किया था। बता दें कि सीआरआईडीएस की स्थापना देश की ग्रामीण आबादी को वित्तीय सहायता मुहैया कराने के लिए किया गया था। 

इंफोसिस के विशाल सिक्का ने आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस को लेकर कही यह बात

यह दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी भारत के स्टार्ट-अप कंपनियों में करेगी निवेश

PMC के बाद अब इस बड़े बैंक पर RBI ने गिराई गाज, लगाए कई सारे प्रतिबन्ध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -