सबरीमाला विवाद: केरल के साथ तमिलनाडु भी हुआ विरोध में शामिल, सडकों पर किया प्रदर्शन
सबरीमाला विवाद: केरल के साथ तमिलनाडु भी हुआ विरोध में शामिल, सडकों पर किया प्रदर्शन
Share:

कोच्ची: अखिल हिंदू परिषद के समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने रविवार को केरल विधानसभा में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ अध्यादेश की मांग करने के लिए तिरुवनंतपुरम की सड़कों पर विरोध प्रदर्शन किया था. बड़ी संख्या में महिलाओं और बच्चों सहित भक्तों ने राज्य की राजधानी की सड़कों पर ले लिया और मासिक अनुष्ठानों के लिए मंदिर के उद्घाटन से एक सप्ताह पहले नारे लगाए. तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में भी इसी तरह का विरोध हुआ, जहां भगवान अयप्पा के भक्तों ने शीर्ष अदालत के फैसले के खिलाफ मार्च किया.

लोकसभा चुनाव : टूटने की कगार पर पहुंची इनेलो, बीजेपी को हो सकता है फायदा

28 सितंबर को, सुप्रीम कोर्ट ने एक पुराने प्रतिबंध को हटा दिया, जिसमे महिलाओं को सबरीमाला मंदिर में प्रवेश करने से 10 से 50 के बीच प्रतिबंधित कर दिया था. अपने आदेश की घोषणा करते हुए भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) दीपक मिश्रा ने कहा कि प्रतिबंध ने देश के  संवैधानिक सिद्धांतों का स्पष्ट रूप से उल्लंघन किया था. उन्होंने यह भी कहा कि महिलाओं को उनके पुरुष समकक्षों की तरह मंदिर में प्रवेश करने का हर अधिकार है और मंदिर में जाने के लिए लिंगभेद नहीं किया जा सकता है.

बड़ी खबर, 1 दिसंबर 2018 से बंद हो जाएगी SBI इंटरनेट बैंकिंग !

केरल राज्य सरकार समेत कई लोगों ने इस फैसले का स्वागत किया था, पर बड़ी संख्या में भक्तों ने इसका विरोध किया है, शिवसेना की केरल इकाई ने शनिवार को ये चेतावनी दी थी कि अगर कोई भी युवा महिला मंदिर में प्रवेश करने का साहस करती है तो केरल की शिवसेना इकाई की सभी महिला कार्यकर्ताएं नदी में कूद कर सामूहिक आत्महत्या कर लेंगी.

खबरें और भी:-

मध्य प्रदेश : अपने दो दिवसीय दौरे पर प्रदेश आएंगे अमित शाह

अब शराब की भी होगी होम डिलीवरी, इस योजना को लागू करने वाला पहला होगा ये राज्य

पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने तोड़े सारे रिकार्ड्स, आज इस दाम पर पहुंचा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -